प्रशासन सख्त, उम्मीदवारों और एजेंट को दिखाना होगा कोविड टेस्ट रिपोर्ट, तभी मिलेगा मतगणना केंद्र में प्रवेश

गौतमबुद्ध नगर त्रिस्तरीय पंचायत चुनावः प्रशासन सख्त, उम्मीदवारों और एजेंट को दिखाना होगा कोविड टेस्ट रिपोर्ट, तभी मिलेगा मतगणना केंद्र में प्रवेश

प्रशासन सख्त, उम्मीदवारों और एजेंट को दिखाना होगा कोविड टेस्ट रिपोर्ट, तभी मिलेगा मतगणना केंद्र में प्रवेश

Tricity Today | उम्मीदवारों और एजेंट को दिखाना होगा कोविड टेस्ट रिपोर्ट

  • एडीएम वित्त एवं राजस्व ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आदेश जारी किए
  • 2 मई को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना होनी है
गौतमबुद्ध नगर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 2 मई को मतगणना होनी है। इसके लिए जिला प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। मतगणना 24 घंटे के भीतर पूरी हो इसके लिए 64 टेबल लगवाई गई है। जिन पर मतगणना की जाएगी। इसके अलावा जिला प्रशासन ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रत्याशी, निर्वाचन अभिकर्ता एवं मतगणना अभिकर्ता को 24 घंटा पहले की नेगेटिव रिपोर्ट अथवा कोविड-19 वैक्सीनेशन कोर्स पूर्ण किए जाने की रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी। इस संबंध में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने आदेश जारी कर दिए हैं।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वंदिता श्रीवास्तव ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गाइडलाइन जारी की है। जिसमें कहा गया है कि कोविड-19 की दूसरी लहर काफी खतरनाक है। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रत्याशियों, निर्वाचन अभिकर्ता एवं मतगणना अभिकर्ता द्वारा मतगणना शुरू होने के 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर अथवा रैपिड एंटीजन टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट के अलावा कोविड-19 वैक्सीनेशन कोर्स पूरा किए जाने की रिपोर्ट मतगणना केंद्र में प्रवेश की दौरान देनी होगी।

उन्होंने बताया कि मतगणना के दिन पल्स ऑक्सीमीटर से टेस्ट, थर्मामीटर से टेस्ट करने के बाद ही स्वस्थ पाए जाने पर मतगणना केंद्र में प्रवेश की अनुमति भी दी जाएगी। इस संबंध में सभी को दिशा निर्देशित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 2 मई को मतगणना के लिए कुल 64 टेबल लगवाई गई है। जिन पर मतगणना का कार्य किया जाएगा। जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा कि 24 घंटे के भीतर मतगणना का काम समाप्त कर दिया जाए। इसके बाद प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र देने की कार्रवाई की जाएगी।

;

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.