ग्रेटर नोएडा में पानी ने सेक्टरवासियों की बढ़ाई परेशानी, लो प्रेशर बना संकट

चिंताजनक : ग्रेटर नोएडा में पानी ने सेक्टरवासियों की बढ़ाई परेशानी, लो प्रेशर बना संकट

ग्रेटर नोएडा में पानी ने सेक्टरवासियों की बढ़ाई परेशानी, लो प्रेशर बना संकट

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida : गर्मी आते ही ग्रेटर नोएडा में पानी की किल्लतो का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। कई सेक्टरों में पानी की आपूर्ति क संकट और बढ़ता जा रहा है। सेक्टरवासियों का आरोप है कि पानी बहुत दिनों से लो प्रेशर से आ रहा है। जिसके कारण दैनिक कार्यों में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी बोतल बंद पानी खरीदकर घर का काम कर रहे हैं। बीटा 1 और अल्फा 2 सेक्टर में हजारों परिवार पानी की समस्याओं को लेकर सुबह से शाम तक जूझ रहे हैं। 

कोई ठोस आश्वासन नहीं 
सेक्टर के लोग सोशल मीडिया पर अपनी शिकायत लगातार कर रहे हैं लेकिन जल विभाग से लेकर प्राधिकरण तक के अधिकारियों ने निवासियों को कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया है। सेक्टरवासियों का आरोप है कि प्राधिकरण अधिकारियों ने शिकायतकर्ता के घर के सामने टैंकर खड़ा कर इतिश्री कर ली। 1 सप्ताह के भीतर 100 से अधिक शिकायतें ग्रेनो प्राधिकरण के कंट्रोल रूम में दर्ज हो चुकी है। वहीं आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने भी नाराजगी जताई है।

कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी
मिली जानकारी के मुताबिक, पानी के लो प्रेशर की समस्या के पीछे पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होना बताया जा रहा है। पाइप लाइन को ठीक करने का काम गुरुवार को बीटा 1 सेक्टर में किया गया। इसके बाद भी लोग प्रेशर की समस्याओं से निजात स्थानीय निवासियों को नहीं मिली। प्राधिकरण पाइपलाइन चेक कराने के साथ उसकी मरम्मत कराने का काम तेजी से कर रहा है। पानी की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त करने वाली कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.