सिंगा पंडित के खातों में पुलिस को मिले करोड़ों रुपये, जांच करेगा आयकर विभाग

BIG BREAKING : सिंगा पंडित के खातों में पुलिस को मिले करोड़ों रुपये, जांच करेगा आयकर विभाग

सिंगा पंडित के खातों में पुलिस को मिले करोड़ों रुपये, जांच करेगा आयकर विभाग

Social Media | सिंग्गा पंडित और महेश शर्मा

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के सिंगा पंडित से जुड़े मामले में बड़ी खबर है। इस पूरे मामले की जांच-पड़ताल के दौरान कई चौंकाने वाले तथ्य गौतमबुद्ध नगर पुलिस के सामने आए हैं। सिंगा पंडित और उसके सहयोगियों के बैंक खातों में पुलिस को करोड़ों रुपए मिले हैं। उसने प्रॉपर्टी में भी निवेश किया है। अब इनकी जांच आयकर विभाग करेगा। गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को पत्र लिखकर इस पैसे के स्रोत पता लगाने की सिफारिश की है। आपको बता दें कि 3 नवंबर की शाम सिंगा पंडित पर ग्रेटर नोएडा में हथियारबंद बदमाशों ने हमला किया था। इनमें से तीन आरोपियों को उत्तराखंड एसटीएफ ने शनिवार की रात देहरादून में गिरफ्तार कर लिया है।

ऑनलाइन रमी गेम के जरिए खातों में आया पैसा?
गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ.महेश शर्मा के करीबी सिंगा पंडित पर हमले के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और तफ्तीश शुरू की। शुरुआती जांच-पड़ताल में सामने आया कि सिंगा पंडित का भाई और कई साथी ऑनलाइन रमी गेम से जुड़े काम में शामिल हैं। इसके लिए कुछ चीनी नागरिकों का सहयोग भी लिया जा रहा है। पुलिस को शुरुआत में लग रहा था कि सिंगा पर इसी लेनदेन के चलते हमला करवाया गया है। इसी दौरान पुलिस के सामने कई चौंकाने वाले तथ्य आए। मसलन, सिंगा पंडित के भाई की कंपनियों के खातों में यकायक भारी-भरकम धनराशि आई है। यह पैसा करोड़ों रुपए में है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 5 करोड़ रुपए से ज्यादा ट्रांजैक्शन सामने आए हैं। यह लेनदेन बेहद कम वक्त में हुआ है। इनकी कंपनी के एक बैंक खाते को मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने सीज किया था। उस खाते को दोबारा गलत ढंग से खुलवाने की बात सामने आई है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस का मानना है कि सिंगा पंडित, उसके भाई और सहयोगियों को पिछले कुछ ही समय में आय से ज्यादा पैसा मिला है। पैसे के स्रोत पता लगाना लाजमी है। इस लेनदेन में कानून का पालन नहीं किया गया है। लिहाजा, गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने आयकर विभाग को जांच करने के लिए पत्र भेज दिया है।

जाति विशेष को गलियां दीं तो टांगें तोड़ी गईं
गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने साफ कर दिया है कि सिंगा पंडित पर हमले की वजह रमी गेम से जुड़ा लेन-देन नहीं है। यह हमला गौतमबुद्ध नगर के कुख्यात हिस्ट्रीशीटर रणदीप भाटी गैंग के गुर्गों ने किया है। दरअसल, रणदीप भाटी गैंग से ताल्लुक रखने वाले एक व्यक्ति और सिंगा पंडित के बीच फैक्ट्रियों में ठेकेदारी करने को लेकर विवाद चल रहा था। पुलिस का कहना है कि इसी विवाद के दौरान सिंगा और उस व्यक्ति के बीच कहासुनी हुई और सिंगा उस जाति विशेष को गलियां दी थीं। जिससे कुपित होकर रणदीप भाटी गैंग ने सिंगा पर हमला किया है। उसे सबक सिखाने के लिए उसकी दोनों टांगें तोड़ दी गईं। हमले में इस्तेमाल किए गए वाहन और आरोपी हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हमला करने वाले युवकों में से 3 को उत्तराखंड एसटीएफ ने शनिवार की रात गिरफ्तार किया है। एक हमलावर को ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। हालांकि, अभी इस चौथे हमलावर के बारे में गौतमबुद्ध नगर पुलिस की ओर से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.