किसानों और यमुना प्राधिकरण के सीईओ की बैठक हुई, इन समस्याओं का समाधान जल्दी होगा

ग्रेटर नोएडा : किसानों और यमुना प्राधिकरण के सीईओ की बैठक हुई, इन समस्याओं का समाधान जल्दी होगा

किसानों और यमुना प्राधिकरण के सीईओ की बैठक हुई, इन समस्याओं का समाधान जल्दी होगा

Tricity Today | यमुना प्राधिकरण में बुधवार को सीईओ और किसानों की बैठक हुई।

Greater Noida : सोमवार को यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और भारतीय किसान यूनियन अंबावता के बीच बैठक हुई। क्षेत्रीय किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा हुई और सहमति बनी है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुणवीर सिंह, एसीईओ मोनिका रानी, एसीईओ रविंदर सिंह, ओएसडी महराम सिंह, डीजीएम एके सिंह, सभी तहसीलदार और सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

"कोर्ट केस और बैकलीज मामलों को लगातार सुना जा रहा है"
संगठन के प्रदेश महासचिव कृष्ण नागर ने कहा, "यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों को सभी मुद्दों और प्रमुख समस्याओं से अवगत कराया गया है। जिसमें मुख्य रूप से अतिरिक्त प्रतिकर, 10% भूखंड बैकलीज और ग्राम विकास से जुड़े मुद्दे शामिल थे।" बैठक में प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने कहा, "कोर्ट केस और बैकलीज से संबंधित मामलों को लगातार सुना जा रहा है। जगनपुर, अफजलपुर, नौरंगपुर, अट्टा गुजरान, गुनपूरा और सलारपुर सहित अन्य गांवों को स्मार्ट विलेज प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है। टेंडर की प्रक्रिया जारी है। 15 सितंबर से निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।"

सलारपुर अंडरपास के निकट किसान भवन बनेगा
जिन गांवो में श्मशान नहीं है, वहां डीजीएम को निरीक्षण करने का आदेश सीईओ ने दिया है। पिछले लंबे समय से किसानों की मांग थी। किसानों को मिलने वाले भूखंड को अलग-अलग नामों पर करने का प्रावधान बोर्ड बैठक में पास कर दिया गया। डूंगरपुर रीलखा के पास आईटीआई कॉलेज बनाने के लिए प्रस्ताव बना दिया गया है। सलारपुर अंडरपास के निकट किसान भवन बनाने के लिए सीईओ ने संस्तुति दे दी है। प्राधिकरण के सभी गांवों में एलईडी लाइट लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। जिन गांवों में नालियों के ऊपर जाल टूटे पड़े हैं, उनका सर्वे कराकर जाल लगाने का आदेश दे दिया है। बचे हुए 4 गांवों के लिए पैसा एडीएम (एलए) के खाते में जमा करा दिया गया है। सभी समस्याओं का प्रमुखता से निस्तारण किया जाएगा।

यह लोग रहे उपस्थित 
इस मौके पर प्रताप नागर, बृजेश भाटी, डॉक्टर विकास प्रधान, बालकिशन प्रधान, सूबेदार गिर्राज, जग्गी पहलवान, राजेंद्र नागर, जयवीर नागर, रविंद्र प्रधान, लोकेश भाटी, अमित अवाना, विनय तालान, मदन कसाना, भूपेंद्र शर्मा, कपिल कसाना, फिरे नागर और रामनिवास नागर आदि लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.