लुक्सर जेल के कैदी उठाएंगे अपने परिवार का खर्चा, धीरेंद्र सिंह की पहल से होगा यह खास काम

Greater Noida : लुक्सर जेल के कैदी उठाएंगे अपने परिवार का खर्चा, धीरेंद्र सिंह की पहल से होगा यह खास काम

लुक्सर जेल के कैदी उठाएंगे अपने परिवार का खर्चा, धीरेंद्र सिंह की पहल से होगा यह खास काम

Tricity Today | धीरेंद्र सिंह

Greater Noida : गौतमबुद्ध नगर स्थित लुक्सर जेल में बंद कैदियों के लिए बहुत जल्द जेवर से विधायक धीरेंद्र सिंह कौशल विकास कार्यक्रम का शुभारंभ किए जाने के लिए प्रयासरत हैं। इस संबंध में उत्तर प्रदेश कारागार महानिदेशक को पत्र भेजा गया है। धीरेंद्र सिंह ने उत्तर प्रदेश कारागार महानिदेशक को एक पत्र के माध्यम से अवगत कराते हुए कहा, "उत्तर प्रदेश की जेलों में बहुत सारे कारीगर उपलब्ध हैं। साथ ही बहुत से ऐसे कैदी, जिनका हम कौशल विकास करते हुए प्रदेश और देश के विकास में उनकी भूमिका भी सुनिश्चित कर सकते हैं।"

अपने परिवार का खर्चा उठाएंगे कैदी
जिला जेल में बंद कैदी मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का खर्चा उठाएंगे। मजदूरी से प्राप्त धनराशि कैदियों के परिवार वालों के बैंक खातों में जीवन यापन के लिए हस्तांतरित की जाएगी। इस संबंध में धीरेंद्र सिंह के रबूपुरा स्थित कैंप कार्यालय पर स्पार्क मिंडा फाउंडेशन कंपनी के सीएसआर का काम देख रहे देवांशु रस्तोगी और जेल सुपरीटेंडेंट अरुण प्रताप सिंह के साथ चर्चा भी हुई।

"राष्ट्र के लिए एक अच्छा संकेत होगा"
धीरेंद्र सिंह ने कहा, "उपरोक्त जेल में मौजूद कैदियों का कौशल विकास करने के साथ-साथ अपने उत्पादन केंद्र भी स्थापित करेंगे, जिससे वहां बनने वाले उत्पादों से कैदियों के परिवार का जीवन यापन सुदृढ़ होने के साथ-साथ कैदियों की सोच में परिवर्तन आएगा, जो समाज और राष्ट्र के लिए एक अच्छा संकेत होगा।" धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा, "जेल में कैदियों के पास काफी खाली समय होता है और यदि इस तरह के कौशल विकास कार्यक्रमों के माध्यम से कारागार में व्यस्त रहेंगे।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.