जेवर विधानसभा के गांवों और सेक्टरों के लिए नए डिवीजन का गठन, विकास कार्यों में आएगी तेजी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का फैसला : जेवर विधानसभा के गांवों और सेक्टरों के लिए नए डिवीजन का गठन, विकास कार्यों में आएगी तेजी

जेवर विधानसभा के गांवों और सेक्टरों के लिए नए डिवीजन का गठन, विकास कार्यों में आएगी तेजी

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-36, सेक्टर-37, स्वर्ण नगरी, सिग्मा और सेक्टर Pi के निवासियों के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है। लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करते हुए इन सेक्टरों को अब जेवर विधानसभा के नए डिवीजन-8 में शामिल कर दिया गया है। इससे पहले ये सेक्टर ग्रेटर नोएडा की डिवीजन-4, डिवीजन-5 और डिवीजन-7 में विभाजित थे। जिससे निवासियों को विकास कार्यों के लिए अलग-अलग अधिकारियों और डिवीजनों से संपर्क करना पड़ता था। इस वजह से छोटे-छोटे कार्यों में देरी होती थी और विकास कार्यों पर असर पड़ता था।

निवासियों की मांग पर अलग डिवीजन बनाया
निवासियों की यह मांग थी कि इन सेक्टरों के लिए एक अलग डिवीजन बनाया जाए। जिससे किसी एक अधिकारी की जिम्मेदारी हो और विकास कार्यों को सुचारू रूप से पूरा किया जा सके। चुनाव के समय से यह मांग स्थानीय विधायक के सामने रखी जा रही थी। अब विधायक के प्रयासों से इस समस्या का समाधान हो गया है और नए डिवीजन-8 का गठन किया गया है। 

विकास कार्यों में तेजी आएगी
इस फैसले से सेक्टर-36, सेक्टर-37, स्वर्ण नगरी, सिग्मा और Pi के निवासियों में खुशी की लहर है। निवासियों ने विकास कार्यों में तेजी आने की उम्मीद जताई है। इस निर्णय के लिए अपने विधायक का आभार व्यक्त किया है। उनके अनुसार अब विकास कार्यों के लिए सिर्फ एक अधिकारी से संपर्क करना होगा, जिससे समय की बचत होगी और कार्यों में तेजी आएगी। इस नए डिवीजन के गठन से ग्रेटर नोएडा के इन सेक्टरों में सुविधाओं का विस्तार और विकास की रफ्तार बढ़ने की संभावना है। जिससे स्थानीय लोगों को बेहतर जीवन सुविधाएं प्राप्त होंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.