ग्रेटर नोएडा में फिर होगी इंटरनेशनल बाइक रेसिंग, यमुना अथॉरिटी पहुंचे बीआईसी अफसर

अच्छी खबर : ग्रेटर नोएडा में फिर होगी इंटरनेशनल बाइक रेसिंग, यमुना अथॉरिटी पहुंचे बीआईसी अफसर

ग्रेटर नोएडा में फिर होगी इंटरनेशनल बाइक रेसिंग, यमुना अथॉरिटी पहुंचे बीआईसी अफसर

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida : अब वो दिन दोबारा आ गया है, जब आप ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल बाइक रेसिंग का मजा ले सकते हो। अगले साल ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) में बाइक रेसिंग होने जा रही है। इसको लेकर बीआईसी में बाइक रेस मोटो जीपी कराने वाले आयोजकों ने यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों से मुलाकात की है। अब आयोजक बीआईसी का ऑडिट करेंगे। जिसके बाद वहां होने वाले सुधारों के बारे में जानकारी मिलेगी। इसके बाद सर्किट में सुधार किया जाएगा। ऑडिट की अनुमित आयोजकों को मिल गई है। 

 9 साल बाद होगी बाइक रेसिंग
मोटो जीपी ने 2023 से भारत में बाइक रेस कराएगी। फॉर्मूला वन रेस के कैलेंडर से हटने के 9 साल बाद वैश्विक मोटर स्पोर्ट में भारत की वापसी हुई है। मोटो जीपी ने भारत में होने वाली रेस का नाम 'ग्रां प्री ऑफ भारत' दिया है। इसका आयोजन सितंबर या अक्टूबर में होने की उम्मीद है। यह रेस फेयरस्ट्रीट स्पोटर्स और द्रोणा कंपनी मिलकर कराएंगी। इस आयोजन के लिए दोनों कंपनियों ने एमओयू किया है। इस आयोजन की तैयारी शुरू हो गई है। 

फेयरस्ट्रीट स्पोटर्स कंपनी के अफसर सीईओ से मिले
फेयरस्ट्रीट स्पोटर्स कंपनी के फाउंडर संदेश जाजू ने बीते मंगलवार को यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह से मुलाकात की है। उन्होंने बीआईसी में मोटो जीपी बाइक कराने की योजना साझा की। उन्होंने बीआईसी की ढांचागत सुविधाओं के बारे में जानकारी मांगी। मांग की है कि उन्हें बीआईसी का ऑडिट करने की अनुमति दी जाए। यमुना प्राधिकरण ने कंपनी को यह अनुमति मिल गई है। इसके बाद आयोजक जेपी स्पोटर्स कंपनी के अधिकारियों से भी मिले। उन्हें भी पूरा कार्यक्रम साझा किया। उन्होंने ऑडिट करने की अनुमति दे दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.