शारदा यूनिवर्सिटी ने मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस, चांसलर पीके गुप्ता ने ऐसे बढ़ाया नारी शक्ति का हौसला

Greater Noida : शारदा यूनिवर्सिटी ने मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस, चांसलर पीके गुप्ता ने ऐसे बढ़ाया नारी शक्ति का हौसला

 शारदा यूनिवर्सिटी ने मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस, चांसलर पीके गुप्ता ने ऐसे बढ़ाया नारी शक्ति का हौसला

Tricity Today | शारदा यूनिवर्सिटी ने मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित शारदा विश्वविद्यालय में बड़ी धूमधाम से विश्व महिला दिवस मनाया गया। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे म्यूजिकल चेयर, सोलो डांस, ग्रुप डांस, सिंगिंग और रेस का आयोजन किया गया। इसमें महिला स्टाफ ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

चांसलर पीके गुप्ता ने दी बधाई
विश्वविद्यालय के चांसलर पीके गुप्ता ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि महिला दिवस समाज में महिलाओं के योगदान उपलब्धियों का मान्यता देने के अवसर के रूप में मनाया जाता है, लेकिन इसका असली सार प्रतिदिन महिलाओं के योगदान को स्वीकार करने में निहित है। सामाजिक प्रगति में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल दिया और राष्ट्रीय विकास की आधारशिला के रूप में महिलाओं के सशक्तिकरण को महत्वपूर्ण बताया।

"महिला और पुरुषों के मध्य भेद नहीं"
डायरेक्टर पीआर ने कहा कि हमें महिला और पुरुषों के मध्य भेद नहीं करना चाहिए। क्योंकि हम सब इंसान हैं और हमें इंसान बनने की जरूरत है। महिलाओं की शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि पुरुष शिक्षित होता है तो सिर्फ एक पीढ़ी को शिक्षित कर सकता है, लेकिन एक महिला शिक्षित होती है तो वो कई पीढ़ियों को शिक्षित कर देती है।महिलाओं को पुरुषों की सहानुभूति नहीं बल्कि संवेदनाएं चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.