ग्रेटर नोएडा की जमीन पर उतरने लगा 79 हजार करोड़ रुपए का निवेश, आवंटियों को मिलेगा भरपूर फायदा

अच्छी खबर : ग्रेटर नोएडा की जमीन पर उतरने लगा 79 हजार करोड़ रुपए का निवेश, आवंटियों को मिलेगा भरपूर फायदा

ग्रेटर नोएडा की जमीन पर उतरने लगा 79 हजार करोड़ रुपए का निवेश, आवंटियों को मिलेगा भरपूर फायदा

Google Image | CEO Ritu Maheshwari

Greater Noida News : ग्लोबल इनवेस्टर समिट में हुए अनुबंधों को अब अमली जामा पहनाने की पहल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने की है। सीईओ ने सभी विभागों के साथ बैठक कर निवेशकों को जमीन उपलब्ध कराने और अन्य औपचारिकताएं पूरी कराने के निर्देश दिए है।

79 हजार करोड़ रुपए के एमओयू साइन हुए
बीते माह फरवरी में आयोजित ग्लोबल इनवेस्टर समिट में ग्रेटर नोएडा की तरफ से 79 हजार करोड़ रुपये के एमओयू कराए गए हैं। अब इन एमओयू को निवेश में तब्दील करने की कोशिश शुरू हो गई है।प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बिल्डर, संस्थागत, आईटी, उद्योग और कॉमर्शियल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर एमओयू को निवेश के रूप में धरातल पर लाने और दो माह में जमीन आवंटन की प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं। 

117 एमओयू हासिल हुए
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से कुल 117 एमओयू किए गए हैं, जिनसे करीब 79 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लिए करार हुए हैं। प्राधिकरण के उद्योग विभाग की तरफ से करीब 28,500 करोड़, कॉमर्शियल से करीब 9 हजार करोड़, बिल्डर से लगभग 29,200 करोड़, आईटी से लगभग 11 हजार करोड़, इंस्टीट्यूशनल से करीब डेढ़ हजार करोड़ और आईआईटीजीएनएल से लगभग 70 करोड़ रुपये के एमओयू साइन हुए हैं। इस बैठक में एसीईओ अदिति सिंह और अमनदीप डुली, ओएसडी सतीश कुशवाहा समेत कई अधिकारीगण मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.