आईपीएस स्वप्निल ममगाईं पीएसी कमांडेंट बनाए गए, लंबे अरसे से खाली थी पोस्ट

गौतमबुद्ध नगर : आईपीएस स्वप्निल ममगाईं पीएसी कमांडेंट बनाए गए, लंबे अरसे से खाली थी पोस्ट

आईपीएस स्वप्निल ममगाईं पीएसी कमांडेंट बनाए गए, लंबे अरसे से खाली थी पोस्ट

Tricity Today | आईपीएस स्वप्निल ममगाईं

Greater Noida : शनिवार की देर रात उत्तर प्रदेश सरकार ने 11 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इनमें कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगईं भी शामिल हैं। स्वप्निल को गौतमबुद्ध नगर में 49वीं वाहिनी पीएसी का कमांडेंट बनाकर भेजा गया है। यह पोस्ट लंबे अरसे से खाली पड़ी हुई थी। आपको बता दें कि इसी साल 5 जनवरी को स्वप्निल ममगईं का तबादला कानपुर देहात बतौर पुलिस अधीक्षक किया गया था।

2011 बैच के आईपीएस अफसर हैं स्वप्निल
स्वप्निल ममगईं वर्ष 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। कानपुर देहात में पोस्टिंग से पहले हुए उत्तर प्रदेश के 7 जिलों में बतौर पुलिस अधीक्षक काम कर चुके हैं। मूल रूप से उत्तराखंड में देहरादून के रहने वाले हैं। कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है। स्वप्रिल ममगईं लखनऊ में आर्थिक अपराध शाखा के एसपी रह चुके हैं। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की स्थापना के समय उन्हें डीसीपी हेडक्वार्टर नियुक्त किया गया था। वह सीबीसीआईडी लखनऊ में भी तैनात रहे हैं। 2016 में बतौर एसपी उनकी पहली पोस्टिंग बलरामपुर में हुई थी।

वर्ष 2017 विधानसभा चुनाव के वक्त चुनाव आयोग ने जालौन भेजा
वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में आचार संहिता के दौरान भारत निर्वाचन आयोग ने उन्हें जालौन की जिम्मेदारी दी थी। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने एसपी एटा के रूप में जिम्मेदारी निभाई थी। वह मथुरा, रायबरेली में भी एसपी रह चुके हैं। स्वप्निल अगले सप्ताह गौतमबुद्ध नगर में 49वीं वाहिनी पीएसी में बतौर कमांडेंट कार्यभार संभालेंगे। उन्होंने हाल ही में बिकरु कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के रिश्तेदारों की बड़ी संपत्तियां सीज की थीं।

स्वप्निल का पुलिस सेवा में शानदार है ट्रैक रिकॉर्ड
वर्ष 2011 बैच के आईपीएस स्वप्निल ममगईं को तेज तर्रार आईपीएस और कड़े निर्णय लेने वाले अफसर के रूप में जाने जाते हैं। ममगईं ने मेरठ में ट्रेनिंग ली है। वह सीबीसीआईडी लखनऊ में रहे। कुछ दिन पीएसी मुराबाद में तैनात रहे। इसके अलावा जनपद झांसी के टहरौली, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में सीओ के पद पर काम किया। डेढ़ वर्ष तक अभियोजन मेरठ में तैनाती रही। इसके बाद ईओडब्ल्यू लखनऊ में रहे हैं। कुल मिलाकर स्वप्निल ममगईं को उत्तर प्रदेश पुलिस के लगभग सभी विभागों में काम करने का अनुभव हासिल है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.