आइटीबीपी ने ग्रेटर नोएडा में किया ब्लड बैंक और 200 बेड का किया उद्घाटन, इनको मिलेगी सुविधा

अच्छी खबर : आइटीबीपी ने ग्रेटर नोएडा में किया ब्लड बैंक और 200 बेड का किया उद्घाटन, इनको मिलेगी सुविधा

आइटीबीपी ने ग्रेटर नोएडा में किया ब्लड बैंक और 200 बेड का किया उद्घाटन, इनको मिलेगी सुविधा

Social Media | उद्घाटन

आइटीबीपी ने ग्रेटर नोएडा में किया ब्लड बैंक और 200 बेड का किया उद्घाटन, इनको मिलेगी सुविधा ग्रेटर नोएडा : आईटीबीपी के डीजी संजय अरोड़ा ने रविवार को आईटीबीपी रेफरल अस्पताल में ब्लड बैंक का उद्घाटन किया। यह ग्रेटर नोएडा में पहला रक्त केंद्र है, जो सेवारत और सेवा मुक्त सीएपीएफ कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों के इलाज के लिए समर्पित है। अस्पताल में 200 बेड की सुविधा दी गई है। यह मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल है।

खास बात
आइटीबीपी अस्पताल में अपना ऑपरेशन थियेटर और लेबर रूम आदि है। इस अस्पताल में हाई डिपेंडेंसी यूनिट और कैजुअल्टी वार्ड नियमित रूप से अस्पताल में काम कर रहे हैं। ब्लड बैंक की आवश्यकता को देखते हुए अस्पताल में ब्लड बैंक की स्थापना गई। ब्लड बैंक एक बार में 300 से अधिक ब्लड यूनिट स्टोर कर सकता है।

ग्रेटर नोएडा का रेफरल अस्पताल को कोविड (Covid) महामारी के समय में हजारों सेवारत, सेवानिवृत्त सीएपीएफ, सीपीओ कर्मियों और परिवार के सदस्यों के इलाज का श्रेय दिया गया है। आईटीबीपी ने वर्ष 2020 और 2021 में पूरी तरह से समर्पित कोविड अस्पताल घोषित किया था। डॉक्टर डीसी डिमरी, आई जी मेडिकल और रेफ़रल अस्पताल की इसमें महत्वपूर्ण भूमिका रहीI

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.