नोएडा एयरपोर्ट के पास बसेगी जापानी सिटी, करोड़ों का निवेश और हजारों को मिलेगा रोजगार

BIG BREAKING : नोएडा एयरपोर्ट के पास बसेगी जापानी सिटी, करोड़ों का निवेश और हजारों को मिलेगा रोजगार

नोएडा एयरपोर्ट के पास बसेगी जापानी सिटी, करोड़ों का निवेश और हजारों को मिलेगा रोजगार

Tricity Today | यमुना प्राधिकरण

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर में जेवर एयरपोर्ट प्रोजेक्ट आने के बाद यमुना प्राधिकरण में किसी न किसी बड़ी कंपनी के अधिकारी बैठे रहते हैं। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास अपनी औद्योगिक इकाई लगाने के लिए अभी तक 500 से ज्यादा कंपनियां सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह से मुलाकात कर चुकी है। इसी बीच बीते सोमवार को जापान का एक प्रतिनिधिमंडल यमुना विकास प्राधिकरण में पहुंचा।

इस सेक्टर में बसेगी जापानी सिटी
जापान के वरिष्ठ लोगों ने सीईओ से मुलाकात की। इस दौरान इच्छा जताई कि वह भी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास जापानी सिटी बसाना चाहते हैं। जापानी सिटी बसाने के लिए जापान के दिग्गज लोगों ने यमुना प्राधिकरण के सीईओ से सेक्टर-10 और सेक्टर-32 में जमीन मांगी है। जापानी प्रतिनिधिमंडल ने यमुना विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों की तारीफ की है।

जापानी ऑटोमोबाइल्स कंपनी भी आएगी
मिली जानकारी के मुताबिक जापानी नागरिकों ने जेवर में स्थित काफी स्थानों को दौरा किया और मिट्टी की जांच की। इस दौरान जेवर की भूमि काफी अच्छी पाई गई। अधिकारियों ने बताया कि अब नोएडा एयरपोर्ट के पास जापानी सिटी भी बसाई जाएगी। इस सिटी में हजारों करोड़ रुपए का निवेश होगा। उम्मीद जताई जा रही है कि इस सिटी में जापान की बड़ी-बड़ी कंपनियां आएंगी। इसके अलावा जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी भी यहां पर अपनी इकाई लगा सकती है।

सरकार देगी छूट
प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि जापानी सिटी के लिए उत्तर प्रदेश सरकार छूट देगी। जापानी कंपनियों को जीएसटी, रजिस्ट्री और बिजली के साथ स्टांप ड्यूटी में भी छूट मिलेगी। खुशी की बात यह है कि अगर जापानी सिटी बस जाती है तो यहां पर हजारों लोगों के लिए रोजगार के अवसर खुल जाएंगे। स्थानीय युवाओं को जापानी कंपनियों में बड़ी पोस्ट पर काम करने का मौका भी मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.