जेवर सामुदायिक केंद्र को मिली बड़ी सौगात, एक हजार PPE किट और पुलिस कमिश्नर ने फर्नीचर भेजा, CMO भी पहुंचे

अच्छी खबर : जेवर सामुदायिक केंद्र को मिली बड़ी सौगात, एक हजार PPE किट और पुलिस कमिश्नर ने फर्नीचर भेजा, CMO भी पहुंचे

जेवर सामुदायिक केंद्र को मिली बड़ी सौगात, एक हजार PPE किट और पुलिस कमिश्नर ने फर्नीचर भेजा, CMO भी पहुंचे

Tricity Today | जेवर सामुदायिक केंद्र को मिली बड़ी सौगात एक हजार PPE किट और पुलिस कमिश्नर ने फर्नीचर भेजा

जेवर सामुदायिक केंद्र को मिली बड़ी सौगात, एक हजार PPE किट और पुलिस कमिश्नर ने फर्नीचर भेजा, CMO भी पहुंचे जेवर में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डॉक्टरों और स्टाफ लोगों की सेवा में लगे हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों को डॉक्टर सेवा दे रहे हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों के लिए सामाजिक संस्था Polygon के मुख्य कार्यपालक अधिकारी संदीप ने 1000 पीपी किट भिजवाई है। 

धीरेंद्र सिंह ने किया आभार व्यक्त
इस दौरान संदीप ने कहा कि इस कोरोना संक्रमण महामारी के दौरान डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। इस महामारी से लोगों को बचाते हुए काफी डॉक्टरों ने अपनी जान भी गंवा दी हैं। ऐसे में सक्षम लोगों का दायित्व बनता है कि वह इस महामारी के समय डॉक्टरों और कर्मचारियों की मदद के लिए आगे आएं। जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने POLYGON की तरफ से दी गई 1000 पीपीई किट पर आभार व्यक्त किया है।

CMO ने किया अस्पताल का दौरा
मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सक अधिकारी दीपक ओहरी जेवर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा करने पहुंचे। इस दौरान CMO ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में 24 घंटे डॉक्टरों की टीम मौजूद रहेगी। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए धीरेंद्र सिंह ने गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग का आभार व्यक्त है। दूसरी ओर सीएमओ ने कहा कि धीरेंद्र सिंह की विधायक निधि से ही स्वास्थ्य केंद्र में एक बार फिर लोगों को कोरोनावायरस से लड़ने के लिए जरूरी उपकरण दिए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन कार्य कर रहा है।

पुलिस कमिश्नर ने भिजवाया फर्नीचर
गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने जेवर सामुदायिक केंद्र के लिए एक बड़ी मदद की है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने स्वास्थ्य कर्मचारियों, डॉक्टरों और कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए फर्नीचर भिजवाया है। अस्पताल में धीरे-धीरे सुविधाएं बढ़ रही हैं। लोगों के इलाज के लिए जरूरी उपकरण आ रहे हैं। धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने अस्पताल के लिए फर्नीचर भिजवाया है। उन्होंने पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह का धन्यवाद दिया। उन्होंने आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि पुलिस की यह पहल सराहनीय है। 

कोरोना काल में पुलिस का मानवीय चेहरा
आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस लोगों की मदद कर रही है। सोमवार को ही नोएडा पुलिस ने एक वेबसाइट की शुरुआत की है। जिसके माध्यम से लोग प्लाज्मा, भोजन और ऑक्सीजन जैसी जरूरी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। जो भी व्यक्ति सोशल मीडिया के माध्यम से नोएडा पुलिस से मदद मांग रहा है, उसकी मदद की जा रही है।

अस्पताल को स्विट्जरलैंड से मिली मदद
जेवर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के माध्यम से स्विट्जरलैंड की कंपनियों ने मदद भेजी है। 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मिल चुके हैं। वेंटिलेटर भी जल्दी ही पहुंचने वाले हैं। अस्पताल में 30 वेंटिलेटर वाला आईसीयू वार्ड भी बनाया जा रहा है। महज 10 दिनों में यह अस्पताल उच्चीकृत किया गया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.