प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम जारी, 85 मिनट का होगा दौरा, जानिए क्या-क्या करेंगे

जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास में 20 घंटे बाकी : प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम जारी, 85 मिनट का होगा दौरा, जानिए क्या-क्या करेंगे

प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम जारी, 85 मिनट का होगा दौरा, जानिए क्या-क्या करेंगे

Google Image | PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम जारी, 85 मिनट का होगा दौरा, जानिए क्या-क्या करेंगे Jewar Airport : जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) का शिलान्यास होने में केवल 20 घंटों का समय बाकी बचा है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। प्रधानमंत्री करीब 85 मिनट जेवर में रहेंगे। इसी दौरान वह भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रोटोकॉल की ओर से मिनट-दर-मिनट कार्यक्रम जारी किया गया है। दूसरी ओर जेवर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री के स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप में कार्यक्रम स्थल को अपने कब्जे में ले लिया है।

कल सुबह 11:20 पर दिल्ली से जेवर के लिए रवाना होंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार की सुबह 11:20 बजे भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर में सवार होकर दिल्ली में विशेष हेलीपैड से जेवर के लिए रवाना होंगे। उनका हेलीकॉप्टर करीब आधा घंटे में 11:50 पर जेवर में भूमि पूजन स्थल पर बनाए गए हेलीपैड पर उतरेगा। जेवर में कार्यक्रम स्थल पर तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। इनमें से एक हेलीपैड का इस्तेमाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। दूसरे हेलीपैड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तीसरे हेलीपैड पर उनका सुरक्षा दस्ता उतरेगा।

केवल 10 मिनट हेलीपैड पर स्वागत के लिए रखे गए
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीपैड पर स्वागत करने के लिए 10 मिनट का वक्त निर्धारित किया गया है। हेलीपैड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह, जिलाधिकारी सुहास एलवाई, स्थानीय सांसद डॉ.महेश शर्मा और जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह को जगह दी गई है। प्रधानमंत्री ठीक 12:00 बजे शिलान्यास स्थल पर पहुंच जाएंगे।

भूमिपूजन और शिलान्यास में करीब 15 मिनट का वक्त लगेगा
दोपहर करीब 12:00 बजे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए भूमिपूजन और शिलान्यास कार्यक्रम का विधि-विधान से शुभारंभ होगा। इसके लिए पंडित हवन करेंगे और संकल्प के साथ भूमि पूजन करवाया जाएगा। भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यमुना इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह, जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सीईओ क्रिस्टोफ श्रेनेलमैन, स्थानीय विधायक और सांसद को सम्मिलित किया जाएगा।

करीब 40 मिनट नरेंद्र मोदी जनसभा को सम्बोधित करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 40 मिनट जनसभा को संबोधित करेंगे। यह पूरा कार्यक्रम दो हिस्सों में विभाजित करके आयोजित किया जा रहा है। पहले हिस्से में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए भूमि पूजन व शिलान्यास कार्यक्रम है। यह सरकारी कार्यक्रम है। इसका लाइव टेलीकास्ट करवाया जाएगा। तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन प्रसारित होगा। पास में ही भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी जनसभा का आयोजन किया है। जिसमें गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, दिल्ली, अलीगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम और पलवल से लाखों की संख्या में भाजपा समर्थक जुटेंगे। शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री इस जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम 1:10 पर दिल्ली के लिए वापसी करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करने के बाद दोपहर 1:10 पर मंच से वापसी कर जाएंगे। अगले 5 मिनट में वह हेलीपैड पर होंगे और 1:15 पर उनका हेलीकॉप्टर दिल्ली के लिए टेकऑफ करेगा। कुल मिलाकर करीब 85 मिनट प्रधानमंत्री जेवर में रहेंगे।
 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.