जेपी एसोसिएट्स करोड़ों शेयर ICICI बैंक को करेगा ट्रांसफर, SBI और IDBI वाले हुए नाराज

बड़ी खबर : जेपी एसोसिएट्स करोड़ों शेयर ICICI बैंक को करेगा ट्रांसफर, SBI और IDBI वाले हुए नाराज

जेपी एसोसिएट्स करोड़ों शेयर ICICI बैंक को करेगा ट्रांसफर, SBI और IDBI वाले हुए नाराज

Google Photo | जेपी एसोसिएट्स

Greater Noida News : जयप्रकाश एसोसिएट्स अपने 18.93 करोड़ शेयर आईसीआईसीआई बैंक को ट्रांसफर करेगा। दरअसल, जयप्रकाश एसोसिएट्स ने आईसीआईसीआई बैंक से करोड़ों रुपए का कर्जा लिया था। लेकिन चुकाने में असमर्थ है। जिसकी वजह से जयप्रकाश एसोसिएट्स ने यह फैसला लिया है। आगामी कुछ दिनों के भीतर जयप्रकाश एसोसिएट्स के द्वारा आईसीआईसीआई बैंक को 18.93 करोड़ शेयर ट्रांसफर किए जाएंगे। 

जेपी एसोसिएट्स के शेयर में आया उछाल
यह घोषणा जेपी एसोसिएट्स के द्वारा की गई है। जिसमें बताया गया है कि शेयर का ट्रांसफर एनएसई पिछले दिनों के कीमत के आधार पर होगा। पिछले तीन महीना में जयप्रकाश एसोसिएट के शेयर पर 140 प्रतिशत उछाल आया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि बीते 22 अगस्त को इसकी कीमत 8 रुपए थी, लेकिन 13 नवंबर को बढ़ाकर 19.35 रुपए हो गई है। 

जेपी एसोसिएट्स पर 29,000 करोड़ रुपए का कर्जा
जेपी एसोसिएट्स का कहना है कि पिछले दिनों में आए उछाल के आधार पर ही आईसीआईसीआई बैंक को शेयर ट्रांसफर किए जाएंगे। अभी हाल में जेपी एसोसिएट पर आईसीआईसीआई बैंक के अलावा एसबीआई बैंक और आईडीबीआई बैंक का भी कर्जा है। कुल मिलाकर जेपी एसोसिएट्स पर इस समय 29,000 करोड़ रुपए का कर्जा है। 

2 सालों में 10,000 करोड़ का कर्ज उतारने का लक्ष्य
आपको बता दें कि 20 अक्टूबर को लोन की रिस्ट्रक्चरिंग के लिए जयप्रकाश एसोसिएट्स और आईसीआईसीआई बैंक के बीच बातचीत हुई थी। इसके बाद यह फैसला लिया गया है। जेपी एसोसिएट्स का कहना है कि वह 2 सालों के भीतर करीब 10,000 करोड़ रुपए का कर्जा उतरेंगे।

अन्य बैंक नाराज
वहीं, दूसरी ओर आईसीआईसीआई बैंक की इस कार्रवाई ने अन्य बैंक नाराज है। उनके लिए आश्चर्य की बात यह है कि वह भी कर्जा का पैसा चुकाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि अन्य बैंकों ने आईसीआईसीआई बैंक को लिखा है कि वह इस योजना के साथ कैसे आगे बढ़ रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.