बुधवार को एक्सपो मार्ट आएंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, होने जा रहा है यह नेशनल प्रोग्राम, दिग्गज लोग लेंगे शिरकत

Greater Noida : बुधवार को एक्सपो मार्ट आएंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, होने जा रहा है यह नेशनल प्रोग्राम, दिग्गज लोग लेंगे शिरकत

बुधवार को एक्सपो मार्ट आएंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, होने जा रहा है यह नेशनल प्रोग्राम, दिग्गज लोग लेंगे शिरकत

Tricity Today | ज्योतिरादित्य सिंधिया

Greater Noida : आगामी 3 अगस्त को केन्दीय मंत्री ज्योतिरादित्य एम.सिंधिया ग्रेटर नोएडा आएंगे। दरअसल, भारतीय स्टेनलेस स्टील डेवलपमेंट एसोसिएशन (ISSDA) इस्पात मंत्रालय के तत्वावधान में इंडिया स्टेनलेस-स्टील एक्सपो (आईएसएसई) 2023 का पहला संस्करण शुरू करेगा। तीन दिवसीय कार्यक्रम 3 अगस्त 2023 से ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में होने वाला है। एक्सपो में इस्पात एवं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम.सिंधिया मुख्य अतिथि होंगे।

यह दिग्गज लोग होंगे शामिल
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से वक्ताओं में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अनिल कुमार लाहोटी, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के सीएमडी अमरेंदु प्रकाश, इस्पात मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव रुचिका चौधरी गोविल, जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड के सीएमडी, एसएमआर जीएमबीएच के प्रबंध निदेशक मार्कस मोल, वर्ल्ड स्टेनलेस के महासचिव टिम कोलिन्स और आईएसएसडीए के अध्यक्ष राजमणि कृष्णमूर्ति उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा मेगा शो का आयोजन आईएसएसडीए द्वारा वाणिज्य मंत्रालय, भारतीय मानक ब्यूरो, सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय, नीति आयोग, इन्वेस्ट इंडिया, रेल मंत्रालय, विश्व स्टेनलेस स्टील, निकल इंस्टीट्यूट और आईएसएसएमए के सहयोग से किया जा रहा है।

8,000 लोगों को आकर्षित करने की उम्मीद
स्टेनलेस-स्टील उद्योग को जुड़ने,  सहयोग करने और व्यवसाय संचालित करने के लिए एक व्यापक मंच प्रदान करने के प्राथमिक उद्देश्य के साथ स्टेनलेस स्टील एक्सपो 2023 में 150 से अधिक कंपनियां मेजबानी के लिए तैयार है। इसमें स्टेनलेस-स्टील उद्योग के साथ सीधे तौर पर जुड़े 8,000 उद्योग पेशेवरों को आकर्षित करने की उम्मीद है। स्टेनलेस-स्टील क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण इनपुट सामग्री, प्रसंस्करण मशीनरी, तैयार उत्पाद और आवश्यक माध्यमिक प्रसंस्करण तकनीकों को शामिल करते हुए  यह आयोजन नवाचार और विचारों का एक मिश्रण बनने का वादा करता है।

एक गतिशील मंच के रूप में काम करेगा : राजमणि कृष्णमूर्ति
आईएसएसडीए के अध्यक्ष राजमणि कृष्णमूर्ति ने बताया, "आईएसएसई 2023 स्टेनलेस-स्टील मूल्य श्रृंखला में प्रत्येक हितधारक के लिए एक आवश्यक कार्यक्रम है। आईएसएसई 2023 हितधारकों को एक साथ आने के लिए एक गतिशील मंच के रूप में काम करेगा। इसमें स्टील व्यापार से जुड़े लोग विचारों का आदान-प्रदान करें और सहयोग बनाएं, जो उद्योग को नवाचार और सफलता की नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा।:

ISSE के बारे में 
आपको बता दें कि ISSE 2023 स्टेनलेस-स्टील क्षेत्र के प्रतिष्ठित आयोजनों में से एक है, जो अद्वितीय नेटवर्किंग अवसर और ज्ञान सांझाकरण प्रदान करेगा। सम्मेलन के मुख्य आकर्षणों में से एक 7 गोलमेज सम्मेलन हैं। जो रेलवे, बुनियादी ढांचे, बर्तन, तेल, गैस, ऊर्जा, रसायन और पेट्रोकेमिकल जैसे प्रमुख क्षेत्रों में स्टेनलेस स्टील की खपत को बढ़ाने और स्वास्थ्य सेवा, वास्तुकला, भवन एवं निर्माण आदि पर चर्चा करेंगे।

आईएसएसडीए के बारे में
इंडियन स्टेनलेस स्टील डेवलपमेंट एसोसिएशन (ISSDA) एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो कंपनी अधिनियम, 2013 की धारा 8 के तहत पंजीकृत है, जो भारत में स्टेनलेस-स्टील उद्योग की वृद्धि और विकास के लिए प्रतिबद्ध है। अग्रणी स्टेनलेस स्टील उत्पादकों द्वारा 1989 में स्थापित, इसका गठन भारत में स्टेनलेस स्टील अनुप्रयोगों में विविधता लाने और देश में उपयोग की मात्रा बढ़ाने के स्पष्ट उद्देश्य से किया गया था। आईएसएसडीए के गठन के समय, स्टेनलेस स्टील का मुख्य दृश्यमान अनुप्रयोग अनिवार्य रूप से घरेलू बरतन था, जो अब काफी विविध हो गया है। आईएसएसडीए के पास वर्तमान में स्टेनलेस स्टील के उत्पादन और प्रसंस्करण में लगी 150 से अधिक कंपनियों का सदस्यता आधार है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.