महिलाओं ने पेश किया बंगाली व्यंजन, पांच दिन तक चलेगा भव्य कार्यक्रम

ग्रेटर नोएडा में कालीबाड़ी दुर्गा पूजा : महिलाओं ने पेश किया बंगाली व्यंजन, पांच दिन तक चलेगा भव्य कार्यक्रम

महिलाओं ने पेश किया बंगाली व्यंजन, पांच दिन तक चलेगा भव्य कार्यक्रम

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में कालीबाड़ी दुर्गा पूजा

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा कालीबाड़ी में दुर्गोत्सव का जश्न शुरू हो चुका है। ग्रेटर नोएडा शारदीय सांस्कृतिक समिति ने गुरुवार को आनंद मेले का आयोजन किया, जिसमें पारंपरिक बंगाली व्यंजन पेश किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने भाग लिया। समिति के अध्यक्ष कार्तिक कर्मकार ने कहा, "आनंद मेले का सबसे उल्लेखनीय पहलू यह है कि स्थानीय महिलाएं घर पर बने पारंपरिक बंगाली शाकाहारी व्यंजनों के स्टॉल लगाती हैं और एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करती हैं।"

पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर व्यंजन परोसे गए
मेला सेक्टर पाई स्थित ग्रेटर नोएडा कालीबाड़ी परिसर में आयोजित किया गया। महिलाओं द्वारा पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर व्यंजन परोसे गए। समिति के महासचिव मणींद्र मंडल ने कहा, "यह स्थानीय निवासियों के लिए बंगाल के शाकाहारी व्यंजनों का स्वाद लेने का एक उत्कृष्ट अवसर है। सभी प्रतिभागी बेहद प्रतिभाशाली हैं और उन्होंने न केवल पाक कौशल दिखाया है बल्कि अद्भुत सेल्स स्किल्स का भी प्रदर्शन किया है।"

पॉप-अप और होम शेफ की संस्कृति बढ़ी
आनंदमेला आयोजन समिति के सदस्य पिनाकी कंसाबनिक ने कहा, “पॉप-अप और होम शेफ की संस्कृति अब बढ़ रही है, लेकिन वर्षों से, आनंद मेला दुर्गा पूजा के सबसे प्रतीक्षित आयोजनों में से एक रहा है। इस तरह के आयोजनों से प्रतिभागियों को अपनी छुपी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है और ऐसे कार्यक्रम वास्तव में महिलाओं को सशक्त बनाते हैं।''

23 साल से हो रही कालीबाड़ी की पूजा
जीएनएसएस के सांस्कृतिक सचिव मनोजीत चक्रवर्ती ने कहा, “हमारा ध्यान आधुनिकता और परंपरा के सह-अस्तित्व पर है। भावी पीढ़ियों के लिए अपने रीति-रिवाजों और परंपराओं को संरक्षित करना आज की जरूरत है। यह हमारी समिति के दुर्गा पूजा समारोह का 23वां वर्ष है, इसलिए सदस्य बड़े पैमाने पर आयोजन करना चाहते थे। देवी की पूजा हमारे उत्सव के केंद्र में है, इसके साथ ही हमने पश्चिम बंगाल की संस्कृति को प्रदर्शित करने के लिए 19 से 23 अक्टूबर के बीच कई कार्यक्रमों की व्यवस्था की है।"

रेडिसन ब्लू होटल के शेफ आए
प्रतियोगिता को रेडिसन ब्लू होटल ग्रेटर नोएडा के कलिनरी निदेशक शेफ अनुज कपूर, गलगोटिया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ.विकास सिंह, शेफ मौसमी दासगुप्ता और एफएचआरआई की आशिमा चटर्जी मिश्रा ने जज किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.