ग्रेटर नोएडा के कनव ने इंटरनेशनल गणित ओलंपियाड में जीता गोल्ड, पीएम मोदी ने दी बधाई

गर्व की बात : ग्रेटर नोएडा के कनव ने इंटरनेशनल गणित ओलंपियाड में जीता गोल्ड, पीएम मोदी ने दी बधाई

ग्रेटर नोएडा के कनव ने इंटरनेशनल गणित ओलंपियाड में जीता गोल्ड, पीएम मोदी ने दी बधाई

Tricity Today | पीएम मोदी ने दी बधाई

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के कनव तलवार ने 65वें अंतरराष्ट्रीय गणित ओलंपियाड (आईएमओ) स्वर्ण पदक जीतकर शहर का नाम रोशन किया है। कनव ने यूनाइटेड किंगडम के बाथ विश्वविद्यालयमें हुई प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया। भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कनव और टीम को बधाई दी। कनव हाई स्कूल के छह छात्रों की भारतीय टीम में शामिल रहे।

पिता सेक्टर एल्फा-वन निवासी
कनव के पिता आशु तलवार सेक्टर अल्फा-1 के ई ब्लॉक निवासी हैं, जबकि वह दिल्ली पब्लिक स्कूल, फरीदाबाद के छात्र हैं। अलग स्तर की परीक्षाएं उत्तीर्ण करने के बाद उसने आईएमओ की भारतीय टीम में जगह बनाई। इस साल 108 देशों के 609 छात्रों ने प्रतियोगिता में भाग लिया। कनव के साथ टीम में आदित्य मंगुडी, आनंद भादुड़ी, रुशिल माथुर भी स्वर्ण पदक के संयुक्त विजेता हैं। 

भारत को चार स्वर्ण और एक रजत
आशु तलवार ने बताया कि चार स्वर्ण और एक रजत के साथ, भारत कुल मिलाकर चौथे स्थान पर है। भारतीय टीम ने प्रभावशाली 167 अंक अर्जित किये और दक्षिण कोरिया से केवल एक अंक पीछे रहे, जिसमें अमेरिका, चीन और दक्षिण कोरिया शीर्ष तीन स्थानों पर रहे।

मोदी ने कहा-उपलब्धि युवाओं को प्रेरित करेगी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स हैंडल पर लिखा कि यह बेहद खुशी और गर्व की बात है कि भारत अंतरराष्ट्रीय गणित ओलंपियाड में चार स्वर्ण और एक रजत पदक लेकर आया है। यह उपलब्धि कई अन्य युवाओं को प्रेरित करेगी और गणित को और भी अधिक लोकप्रिय बनाने में मदद करेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.