नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बनेगा केंद्रीय विद्यालय, धीरेंद्र सिंह ने यमुना अथॉरिटी से मांगी जमीन

BIG BREAKING : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बनेगा केंद्रीय विद्यालय, धीरेंद्र सिंह ने यमुना अथॉरिटी से मांगी जमीन

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बनेगा केंद्रीय विद्यालय, धीरेंद्र सिंह ने यमुना अथॉरिटी से मांगी जमीन

Tricity Today | अरुणवीर सिंह और धीरेन्द्र सिंह

Greater Noida News : जेवर, गौतमबुद्ध नगर का कभी सबसे पिछड़ा क्षेत्र माना जाता था, लेकिन आज नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट विकास कार्य के दौरान ही जेवर में ऊंचाइयों को छुआ है। अब एयरपोर्ट के पास केंद्रीय विद्यालय बनाया जाएगा। इसको लेकर जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने यमुना प्राधिकरण के सीईओ को प्रस्ताव देकर केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन उपलब्ध करवाने की मांग की है। इस पर यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने भी सहमति जताई है।

धीरेंद्र सिंह ने डॉ.अरुणवीर सिंह से मांगी जमीन
जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास काफी पिछड़े गांव है। हालांकि, एयरपोर्ट का विकास कार्य होने के दौरान इन गांव का भी विकास हो रहा है। अब इस गांव के बच्चों के लिए यह खास तोहफा होगा। एयरपोर्ट के पास केंद्रीय विद्यालय बनेगा। केंद्रीय विद्यालय से ना केवल ग्रामीण लोगों, बल्कि शहर में बसने वाले लोगों को भी बड़ा फायदा होगा। शहरी छात्र केंद्रीय विद्यालय में शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे। बुधवार को धीरेंद्र सिंह ने यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह से मुलाकात की और केंद्रीय विद्यालय के लिए जल्द जमीन उपलब्ध करवाने की मांग की है।

जेवर के किसानों का एयरपोर्ट में अहम योगदान
धीरेंद्र सिंह की इस मांग पर डॉ.अरुणवीर सिंह ने भी सहमति जता दी है। उन्होंने कहा कि जल्द यह मुद्दा यूपी सरकार के सामने पेश किया जाएगा। जिसके बाद केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन उपलब्ध करवाई जाएगी। आपको बता दें कि नोएडा एयरपोर्ट के लिए काफी किसानों ने बहुत बड़ा योगदान किया है। किसानों ने अपनी पूर्वजों और अपने घरों के योगी आदित्यनाथ के इस ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए छोड़ दिया। हालांकि, योगी सरकार ने इसके लिए किसानों को उचित मुआवजा दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.