ग्रेटर नोएडा से जुड़े केरल ट्रेन अग्निकांड के तार, इस गांव का रहने वाला है शाहरुख सैफ

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा से जुड़े केरल ट्रेन अग्निकांड के तार, इस गांव का रहने वाला है शाहरुख सैफ

ग्रेटर नोएडा से जुड़े केरल ट्रेन अग्निकांड के तार, इस गांव का रहने वाला है शाहरुख सैफ

Tricity Today | Symbolic Image

Greater Noida News : केरल कोझिकोड ट्रेन अग्निकांड के तार अब गौतमबुद्ध नगर से जुड़ गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी शाहरुख सैफ ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके का रहने वाला है। इसको लेकर पुलिस की ओर से यह जानकारी दी है। संवेदनशील स्थिति को देखते हुए शाहरुख सैफ के गांव में पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। उसके और रिश्तेदारों के घर फोर्स तैनात कर दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि बीते 3 अप्रैल 2023 को केरल राज्य के कोझिकोड में अलाप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में आगजनी हुई। केरल के एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड ने शाहरुख सैफी को गिरफ्तार किया है, जो शाहीन बाग दिल्ली का रहने वाला है। उसने पूछताछ में अपने बारे में जानकारी दी है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बताया कि शाहरुख सैफी पुत्र फकरुद्दीन ग्राम मिर्ज़ापुर गांव का रहने वाला है। यह गांव रबूपुरा थानाक्षेत्र में है। शाहरुख लगभग 18-20 वर्ष पूर्व अपने परिवार के साथ दिल्ली के शाहीन बाग में रहने चला गया था। वहां उसने कारपेंटर का काम सीखा और पिता के साथ नोएडा के सेक्टर-31 में निजी दुकान पर दिहाड़ी लगाना शुरू कर दिया। 

बाकी परिवार मिर्जापुर गांव में रहता है
पुलिस ने बताया कि शाहरुख के पिता फकरुद्दीन पुत्र हाकिम (53 वर्ष) पेशे से कारपेंटर हैं। उनके तीन  भाई जफरुद्दीन, शेख मोहम्मद और नसरुद्दीन उर्फ नसरू हैं। उनमें से शेख मोहम्मद और नसरुद्दीन गांव मिर्ज़ापुर में रहते हैं। नसरुद्दीन मिर्ज़ापुर गांव में ही नसरू डॉक्टर के नाम से हकीम की दवाई देता है और दूसरा दिहाड़ी मजदूरी करता है। परिजनों का कहना है कि शाहरुख सैफी अचानक गायब हो गया था। उसकी गुमशुदगी 3-4 दिन पूर्व दिल्ली में परिजनों ने लिखवाई थी। यहां मिर्ज़ापुर में भी रिश्तेदारों में उसका अचानक गायब होना चर्चा का विषय बना हुआ था। सभी लोग सहमे हुए है। पड़ोसियों का कहना है कि शाहरुख सैफी साधारण सा लड़का था, जो गांव में वर्ष में एक या 2 बार अपने पिता के साथ आया करता था और दिल्ली में कारपेंटर की दिहाड़ी लगाया करता था।

मिर्जापुर गांव में तैनात किया गया फोर्स
पुलिस का कहना है कि इस मामले में आतंकवादी घटना को अंजाम देने और संदिग्ध होने के कारण शाहरुख सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। सोशल मीडिया पर कोई भी अफवाह और राष्ट्रविरोधी संलिप्तता को लेकर स्थानीय लोग आक्रोशित होकर  शाहरुख सैफी के मूल निवास ग्राम मिर्जापुर में तोड-फ़ोड़ कर सकते हैं। पोस्टर चिपकाने जैसी अप्रिय घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है। इसलिए मौके पर सुरक्षा बल तैनात है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.