एनटीपीसी की जमीन पर किया कब्जा, संपदा अधिकारी ने जिला प्रशासन से मांगी मदद

ग्रेटर नोएडा में भूमाफियाओं के हौसले बुलंद : एनटीपीसी की जमीन पर किया कब्जा, संपदा अधिकारी ने जिला प्रशासन से मांगी मदद

एनटीपीसी की जमीन पर किया कब्जा, संपदा अधिकारी ने जिला प्रशासन से मांगी मदद

Google Photo | NTPC Dadri

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में अवैध अतिक्रमण करने वालों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं। अब ऐसे लोगों ने एनटीपीसी की जमीन पर ही कब्जा कर लिया। इसको लेकर एनटीपीसी के अधिकारी ने जिला प्रशासनिक अधिकारी को लेटर भेजा है और कब्जा मुक्त करवाने की मांग की गई है। जहां पर वह भूमाफियाओं ने एनटीपीसी की जमीन पर कब्जा किया हुआ है, उसकी कीमत करोड़ों में है। 

38,290 भूमि सरकार ने खरीदी थी
एनटीपीसी के संपदा अधिकारी रितेश भारद्वाज ने उप-जिलाधिकारी दादरी को शिकायत करते हुए बताया कि गांव रूपवास परगना और दादरी तहसील में स्थित एनटीपीसी रेलवे लाइन निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने भूमि अर्जित की थी। सरकार ने वर्ष 1990 में ही 38,290 एकड़ भूमि पर कब्जा कर लिया था। 

इस जमीन पर किया कब्जा
उन्होंने शिकायत करते हुए बताया कि वहां पर खसरा संख्या 242, 247, 248, 269, 304, 306 और 319 पर कुछ लोगों ने कब्जा किया हुआ है। यह लोग एनटीपीसी की जमीन पर अवै तरीके से निर्माण कर रहे हैं। समय-समय पर इन लोगों को जागरूक किया गया, लेकिन कोई असर नहीं हो रहा है। 

जिला प्रशासन को भेजी चिट्टी
एनटीपीसी के अधिकारियों का कहना है कि अगर ऐसे ही अवैध तरीके से निर्माण चला रहा तो आने वाले समय में विकास में बांधा आएगी और किसी भी तरीके का विकसित कार्य नहीं हो पाएगा। इसलिए इसको तत्काल हटाना चाहिए। एनटीपीसी ने अपील की है कि इन खसरा संख्या से अवैध निर्माण हटाने के लिए पुलिस बल उपलब्ध करवाई और एक्शन लें।

रूपवास गांव का निवासी पहुंचा जिला प्रशासन के दरबार
वहीं, रूपवास परगना गांव के निवासी ब्रजेश पायला ने भी इसकी शिकायत की है। उन्होंने जिला प्रशासन के उच्च अफसर उपजिलाधिकारी को बताया कि खसरा नंबर-279 का पूरा हिस्सा राजवीर पुत्र सोरन का था। जिसमें से पीड़ित ब्रजेश ने काफी हिस्सा खरीद लिया था। बीते दिनों राजवीर की मौत हो गई। जिसके बाद ब्रजेश की जमीन को राजवीर के परिजन और बेटे अपनी बता रहे है। पीड़ित ने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं। पीड़ित का कहना है कि ये लोग उनकी जमीन पर अवैध निर्माण करना चाहते है। इसलिए तत्काल एक्शन लिया जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.