चकरोड और रजवाहे तक बेच डाले, केंद्र सरकार से इस जमीन पर लिया कर्ज

भूमाफिया पुरुषोत्तम गोयल के कारनामे : चकरोड और रजवाहे तक बेच डाले, केंद्र सरकार से इस जमीन पर लिया कर्ज

चकरोड और रजवाहे तक बेच डाले, केंद्र सरकार से इस जमीन पर लिया कर्ज

Tricity Today | भूमाफिया पुरुषोत्तम गोयल

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा की दादरी तहसील के गांव धूम मानिकपुर में सक्रिय भूमाफिया पुरुषोत्तम दास अग्रवाल के कारनामे एक-एक करके सामने आ रहे हैं। अब लोग उसके खिलाफ गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और पुलिस से शिकायत कर रहे हैं। अयोध्या के रहने वाले राहुल सिंह ने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर को शिकायत भेजकर पुरुषोत्तम अग्रवाल के खिलाफ गैंगेस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। राहुल सिंह ने बताया है कि किस तरह इस गैंग ने मिलकर ना केवल आम आदमी बल्कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार को भी करोड़ों रुपए का चूना लगाया है।

पुरुषोत्तम और उसके गुर्गों पर गैंगस्टर लगाने की मांग
राहुल सिंह ने बताया कि पुरुषोत्तम दास अग्रवाल गिरोहबंद माफिया है। उसने बड़ी संख्या में अपराधी किस्म के गुंडों को अपने गैंग में शामिल कर रखा है। यह सारे लोग मिलकर धूम मानिकपुर गांव के पास नेशनल हाईवे पर करीब 65,000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में एक टाउनशिप बसा रहे हैं। राहुल सिंह ने कहा, "मुझे इन लोगों ने बताया कि यह पूरी टाउनशिप वैध है और इसके नक्शे पास करवाए गए हैं। मैं इनके झांसे में आ गया। एक कमर्शियल भूखंड खरीदने के लिए करीब 5 साल पहले 48 लाख रुपए दिए थे। पुरुषोत्तम दास अग्रवाल ने मुझे भूखंड नहीं दिया और ना ही मेरे पैसे लौटाए हैं। मैंने उससे कई बार पैसे मांगे। उसने बहाने बनाकर टाल दिया। अब पुरुषोत्तम दास अग्रवाल और उसके गुंडे मुझे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इसके खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्यवाही की जानी चाहिए।"

कई राज्यों में आर्थिक अपराधों को अंजाम दे रहा है गैंग
राहुल ने आगे कहा "मैं गौतमबुद्ध नगर से सैकड़ों किलोमीटर दूर अयोध्या का रहने वाला हूं। इन लोगों का कहना है कि अगर गौतमबुद्ध नगर की तरफ आए तो मारकर गायब कर देंगे।" राहुल सिंह ने आगे कहा, "मैं इन लोगों के खिलाफ लगातार गौतमबुद्ध नगर पुलिस, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और प्रशासन से शिकायत कर रहा हूं। कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। पुरुषोत्तम दास अग्रवाल और उसके परिवार के कई सदस्य पुरुषोत्तम दास इंडस्ट्रीज नाम की दो कंपनियों में डायरेक्टर और पार्टनर हैं। यह सभी लोग मिलकर रियल स्टेट प्रोजेक्ट के नाम पर आम आदमी को लूट रहे हैं। इन लोगों ने ना केवल धूम मानिकपुर बल्कि दिल्ली और उत्तराखंड में भी ऐसे कई रियल एस्टेट प्रोजेक्ट लॉन्च किए हैं।"

धूम मानिकपुर की जमीन पर केंद्र सरकार से लिया लोन
राहुल ने बताया कि पुरुषोत्तम दास अग्रवाल और उसके बेटों ने ना केवल आम आदमी को लूटा है बल्कि केंद्र सरकार को भी करोड़ों रुपए का चूना लगाया है। जब पुरुषोत्तम दास अग्रवाल ने राहुल के पैसे नहीं लौटाए तो उसने मामले में छानबीन शुरू की। उसे पता लगा की धूम मानिकपुर वाली टाउनशिप की जमीन को गिरवी रखकर केंद्र सरकार की एजेंसियों से 16.24 करोड़ रुपये लोन ले रखा है। पुरुषोत्तम दास ने यह पैसा अपने बेटे की कंपनी में लगाया। केंद्र सरकार से लोन लेने के लिए अपने बेटे को पुरषोत्तमदास इंडस्ट्रीज का डायरेक्टर बताया। जबकि उसका बेटा इन कंपनियों में कभी डायरेक्टर रहा ही नहीं है।

राज्य सरकार की करोड़ों रुपए की जमीन बेच डाली
राहुल सिंह ने बताया कि धूम मानिकपुर गांव के पास वाली टाउनशिप में पुरुषोत्तम दास अग्रवाल और उसके गैंग ने चकरोड़, रजवाहा और एलएमसी की दूसरी जमीनों पर कब्जा किया है। इन जमीनों को आवासीय और कमर्शियल भूखंडों में बदलकर लोगों को बेच दिया है। यह अब तक धूम मानिकपुर में 50,000 वर्ग मीटर से ज्यादा जमीन लोगों को बेच चुका है। इसका मकसद जल्दी से जल्दी पूरी टाउनशिप को बेचकर फरार होना है। इस तरह इस गैंग ने राज्य सरकार को भी करोड़ों रुपए की हानि पहुंचाई है। इस मामले को लेकर दादरी तहसील से न जाने कितनी बार शिकायत की गई, लेकिन दादरी के एसडीएम और तहसीलदार ने कोई कदम नहीं उठाया है।

पुरुषोत्तम एस्टेट बसाने के लिए कोई अनुमति नहीं ली
राहुल सिंह ने कहा, "मैंने दादरी तहसील, गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण से इस अवैध टाउनशिप के बारे में जानकारी हासिल की है। पुरुषोत्तम एस्टेट नाम की इस टाउनशिप का कहीं से भी नक्शा पास नहीं करवाया गया है। यह रेरा में पंजीकृत नहीं है। इसका बहुत छोटा सा हिस्सा गैर कृषि क्षेत्र घोषित किया गया है। उसे पुरुषोत्तम दास अग्रवाल और उसका गैंग आबादी बताकर भोले-भाले लोगों को बेच रहा है। इन लोगों के खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए। मुझे पता चला है कि गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने पुरुषोत्तम दास अग्रवाल को भूमाफिया घोषित किया है। लेकिन अभी तक उसकी संपत्तियों को जब्त नहीं किया गया है।" 

विदेश भागने की तैयारी कर रहा है पुरुषोत्तम दास अग्रवाल
राहुल सिंह ने दावा किया है कि पुरुषोत्तम दास अग्रवाल विदेश भागने की फिराक में है। यही वजह है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने उसे भूमाफिया घोषित कर दिया, लेकिन वह बड़े पैमाने पर पुरुषोत्तम एस्टेट टाउनशिप में निर्माण करवा रहा है। यहां जिन लोगों को उसने भूखंड बेचे हैं, उनसे जल्दी वसूली कर रहा है। राहुल सिंह ने कहा, "अगर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने जल्दी पुरुषोत्तम दास अग्रवाल के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो वह देश छोड़कर भाग जाएगा। इस व्यक्ति ने ना केवल आम आदमी बल्कि बैंकों और केंद्र सरकार को भी करोड़ों रुपए का चूना लगाया है। अगर पुरुषोत्तम दास अग्रवाल के घोटालों की जांच की जाएगी तो करीब 250 करोड़ रुपए से ज्यादा पैसा इसने ठगा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.