सरकारी जमीन को भी नहीं छोड़ा, प्राधिकरण ने पुलिस से मांगी मदद

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भूमाफियाओं का आतंक : सरकारी जमीन को भी नहीं छोड़ा, प्राधिकरण ने पुलिस से मांगी मदद

सरकारी जमीन को भी नहीं छोड़ा, प्राधिकरण ने पुलिस से मांगी मदद

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर अवैध कब्जा करने और अनधिकृत निर्माण कार्य करने का मामला सामने आया है। बिसरख कोतवाली क्षेत्र के बिसरख और जलालपुर गांव में कुछ भूमाफियाओं ने अवैध तरीके से अतिक्रमण किया हुआ है। इस मामले में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में उद्यान विभाग के सहायक प्रबंधक गौरव ने आरोपितों के खिलाफ बिसरख कोतवाली में मामला दर्ज कराया है। 

कहां पर किया कब्जा
सहायक प्रबंधक ने बताया कि बिसरख और जलपुरा गांव में खसरा नंबर 96/1 की जमीन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की है, लेकिन उस पर अवैध कॉलोनी बनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि हरबीर सिंह पुत्र अतर सिंह निवासी बिसरख ने प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा किया गया है। सरकारी जमीन ग्रीन बेल्ट के रूप में विकसित की गई थी, लेकिन उस पर हरबीर सिंह ने कब्जा कर लिया और अवैध निर्माण शुरू कर दिया।

भूमफिया हरबीर सिंह पर कई आरोप
प्राधिकरण का "अतिक्रमण हटाओ दस्ता" कई बार अवैध निर्माण कार्य को रोकने की कोशिश कर चुका है, लेकिन आरोपित बार-बार निर्माण कार्य कर रहे हैं। पुलिस ने प्राधिकरण की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि हरबीर सिंह ने कई अन्य स्थानों पर अवैध कब्जा किया हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.