माफियाओं से मुक्त करवाई 10 करोड़ की जमीन, अवैध कॉलोनियों को मिट्टी में मिलाया

जेवर एयरपोर्ट के पास : माफियाओं से मुक्त करवाई 10 करोड़ की जमीन, अवैध कॉलोनियों को मिट्टी में मिलाया

माफियाओं से मुक्त करवाई 10 करोड़ की जमीन, अवैध कॉलोनियों को मिट्टी में मिलाया

Tricity Today | माफियाओं से मुक्त करवाई 10 करोड़ की जमीन

Greater Noida News : जेवर एयरपोर्ट के पास अवैध कॉलोनी पर प्राधिकरण का बुलडोजर चला है। यमुना विकास प्राधिकरण ने करीब 10 करोड़ रुपये की जमीन को कब्जा मुक्त करवाया है। इस दौरान यमुना प्राधिकरण के साथ जिला प्रशासन और पुलिस के अफसर मौजूद रहे। 

15,000 वर्ग मीटर जमीन को मुक्त करवाया
यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को ग्राम सबोता में प्राधिकरण की टीम पहुंची। मौके पर जाकर देखा गया तो वहां पर अवैध अतिक्रमण हुआ था। कुछ लोगों ने सरकारी जमीन पर अवैध कॉलोनी बना दी। यमुना विकास प्राधिकरण की टीम ने ओएसडी शैलेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में अवैध अतिक्रमण को हटाया है। इस दौरान प्राधिकार ने करीब 15,000 वर्ग मीटर जमीन को माफियाओं से मुक्त करवाया है। जिसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है।

अब तक 500 करोड़ से अधिक की जमीन कब्जामुक्त
अधिकारियों को कहना है कि कुछ लोग जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आड़ में अवैध कॉलोनी बना रहे हैं। ऐसे लोगों पर यमुना प्राधिकरण की नजर हैं। अभी तक 500 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को माफियाओं से मुक्त करवाए जा चुका है और आगे भी यह अभियान जारी रहेगा। अधिकारियों का कहना है कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट में जमीन बेचने वाले लोगों से सावधान होने की आवश्यकता है। अगर आपको कोई जमीन बेचने की बात करता है तो सबसे पहले प्राधिकरण में आकर पूरे मामले की जांच करवा लें। अन्यथा, आप ठगी का शिकार भी हो सकते हो। अगर ठगी का शिकार या सरकारी जमीन पर अपने घर बनाया तो इसके जिम्मेदार आपको खुद होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.