भाजपा के रक्तदान शिविर में सांसद और विधायक समेत इन नेताओं ने लिया हिस्सा, लोगों को किया जागरूक

Gautam Buddha Nagar : भाजपा के रक्तदान शिविर में सांसद और विधायक समेत इन नेताओं ने लिया हिस्सा, लोगों को किया जागरूक

भाजपा के रक्तदान शिविर में सांसद और विधायक समेत इन नेताओं ने लिया हिस्सा, लोगों को किया जागरूक

Tricity Today | रक्तदान शिविर में सांसद और विधायक सहित कई नेताओं ने लिया हिस्सा

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिले में भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन सेवा पखवाड़ा शुरू किया। जिसके में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष प्रांशुदत्त द्विवेदी के निर्देशानुसार और भाजयुमो जिलाध्यक्ष राज नागर के नेतृत्व में किया गया। यह रक्तदान शिविर 10 स्थानों पर लगाया गया। जिसमें मंगलवार को भाजपा के विखयाक और संसद सहित कई लोगों ने लिया हिस्सा लिया।

इन लोगों ने लिया हिस्सा
रक्तदान शिविर में प्रदेश उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र सिंह नागर, पूर्व केंद्रीय मंत्री व लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा, जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह, दादरी विधायक तेजपाल नागर, जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी, MLC विधायक श्रीचंद शर्मा व नरेंद्र भाटी, जिला अध्यक्ष भाजपा विजय भाटी, पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर, हरीशचंद भाटी, वेदराम भाटी, प्रदेश मंत्री भाजयुमो अमल खटीक, पूर्व क्षेत्रीय महामंत्री सत्येंद्र सिसोदिया, ब्लाक प्रमुख ओमपाल प्रधान, विजेंद्र प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य मनोज सिसोदिया व देवा भाटी, दादरी नगर पालिका चेयरमैन गीता पंडित, पिछड़ा आयोग सदस्य बिजेंद्र भाटी और अन्य गणमान्य लोगों ने भाग लिया।

भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने किया सब से पहले रक्तदान 
भाजयुमो जिलाध्यक्ष राज नागर ने सबसे पहले रक्तदान करके रक्तदान शिविर की शुरुआत की। राज नागर ने सभी नागरिकों से स्वेच्छा से रक्तदान करने की अपील की। जिससे किसी व्यक्ति का जीवन बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्त्ता पूरे जोश के साथ इस अभियान को सफल बनाने में लगे हुए हैं।

"रक्तदान के प्रति जनजागरण में होगा सहायक"
राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने कहा कि आज देश के यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत आयोजित रक्तदान का कार्यक्रम निश्चित ही जनमानस में इस पुनीत कार्य के लिए जनजागरण में सहायक होगा। लोकसभा सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े हुए सभी डॉक्टरों व अन्य सहयोगियों और जरूरतमंद लोगों को समय से रक्त उपलब्ध कराने के लिए इस कार्य में जुड़ी सभी संस्थाओं का भी हार्दिक धन्यवाद किया।

"रक्तदान में जेवर सम्पूर्ण प्रदेश के लिए एक मिशाल बनेगा"
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने धन्यवाद करते हुए कहा कि विषम से विषम परिस्थिति में भी जेवर के क्षेत्रवासियों ने मेरा साथ नहीं छोड़ा और रक्तदान में जेवर सम्पूर्ण प्रदेश के लिए एक मिशाल बनेगा। 

"सभी को करना चाहिए रक्तदान" 
दादरी विधायक तेजपाल नागर ने सभी कार्यकर्ताओं से इस रक्तदान के कार्यक्रम में अधिक से अधिक जन भागीदारी सुनिश्चित करने का आग्रह किया। पूर्व मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता नवाब सिंह नागर कहा कि नरेंद्र मोदी का संपूर्ण जीवन ही जनसेवा, राष्ट्रसेवा, पार्टी सेवा में व्यतीत हुआ और इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए पार्टी ने प्रति वर्ष सेवा पखवाड़ा आयोजित करने का निश्चय किया।

रक्त दान के लिए युवाओं को आना होगा आगे 
एमएलसी शिक्षक विधायक श्रीचन्द्र शर्मा ने कहा कि जब-जब राष्ट्र पर कोई संकट आया है, तब-तब युवाओं ने अपने रक्त की आहुति दे कर रक्षा करने का अपना प्रण निभाया है। एमएलसी विधायक नरेन्द्र भाटी के कहा कि रक्तदान में भी युवाओं को इसी प्रकार से आगे आना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए की किसी भी व्यक्ति की मृत्यु रक्त की कमी के कारण न हो।

समय-समय पर हो रक्तदान शिवर का आयोजन
जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी ने सभी नागरिकों व युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को धन्यवाद किया और युवा मोर्चा को इस अभियान को समय-समय पर आयोजित करने का भी आग्रह किया। जिलाध्यक्ष भाजपा विजय भाटी ने कहा की रक्तदान महादान है व इससे शुभ कार्य कुछ और नहीं हो सकता की आप रक्तदान के माध्यम से जीवनदान करने में सहायक सिद्ध हो रहे हैं।

क्षेत्रीय महामंत्री भाजपा हरीश ठाकुर ने कहा कि रक्तदान में भी युवाओं को इसी प्रकार से आगे आना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए की किसी भी व्यक्ति की मृत्यु रक्त की कमी के कारण न हो। भाजयुमो प्रदेश मंत्री अमल खटीक ने रक्तदान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं का हार्दिक साधुवाद बोला। अमल खटीक ने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से ही आज युवा मोर्चा का प्रत्येक कार्यकर्ता इस रक्तदान अभियान में पूरे जोश के साथ कार्य कर रहा है और अधिक से अधिक युवाओं को भी इसके लिए प्रेरित कर रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.