3 चाइनीस नागरिकों का लुकआउट नोटिस, खुफिया एजेन्सी और एसटीएफ 1200 करोड़ वापस लाने में जुटी

ग्रेटर नोएडा में चीनी स्लीपर सेल मामला : 3 चाइनीस नागरिकों का लुकआउट नोटिस, खुफिया एजेन्सी और एसटीएफ 1200 करोड़ वापस लाने में जुटी

3 चाइनीस नागरिकों का लुकआउट नोटिस, खुफिया एजेन्सी और एसटीएफ 1200 करोड़ वापस लाने में जुटी

Tricity Today | चाइनीस गेस्ट हाउस

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा चाइनीस गेस्ट हाउस मामला एक बार फिर चर्चा में आ गया है। नोएडा एसटीएफ की रिपोर्ट पर देशभर के अलग-अलग लोगों से 1,200 करोड़ की ठगी करने के मामले में चीन के 3 नागरिकों का लुकआउट नोटिस जारी किया है। इन तीनों चीनी नागरिकों ने देशभर में 100 से भी ज्यादा फर्जी कंपनियों खोलकर ठगी की थी। उसके बाद क्रिप्टो करेंसी में बदलकर चीन भेज दिया था।

रवि कुमार नटवरलाल सबसे बड़ा धोखेबाज
ग्रेटर नोएडा में चीनी स्लीपर सेल का अड्डा चल रहा था। इस मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए काफी लोगों को गिरफ्तार किया था। रवि कुमार नटवरलाल नाम का एक व्यक्ति भी गिरफ्तार किया गया था, जो इंडिया का होने के बावजूद भी देश को करोड़ों रुपए का नुकसान पहुंचा रहा था। 

गैंग का मास्टरमाइंड चीन में रहता है
अब इस मामले में पुलिस ने चीनी नागरिक ली योंग, हेलई और हूहूईंग के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी है। तीनों के खिलाफ नोएडा से रिपोर्ट शासन को भेजी है। रिपोर्ट में लिखा गया है कि भारत के बाहर बैठकर इस गैंग के लोगों ने करोड़ों रुपए का चूना लगाया है। ग्रेटर नोएडा चीनी स्लीपर सेल का सरगना और मास्टरमाइंड चीन के नागरिक जिडी को बताया गया है। यह पूरा गेम करीब 4 साल पहले शुरू हुआ था। चीनी नागरिकों ने नाही केवल भारतीय लोग बल्कि पड़ोसी देश नेपाल के लोगों को भी साधा था। जिसके बाद भारत में करीब 1,200 करोड़ रुपए की ठगी की गई है।

चीन के 11 नागरिक जेल में और 80 बैंक अकाउंट फ्रिज
इस पूरे मामले में अभी तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिसमें चीन के 11 नागरिक शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ 5,000 से भी ज्यादा पेजों की चार्जशीट दाखिल की गई है। पूरा मामला गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय में चल रहा है। दूसरी ओर नोएडा एसटीएफ की रिपोर्ट के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने जांच करते हुए 80 से भी अधिक बैंक अकाउंट को फ्रीज कर दिया है। जिसमें करीब 25 करोड़ रुपए सीज किए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.