उम्र बदलकर हिंदू लड़की को बनाया ईसाई, वीएचपी ने जताया विरोध

ग्रेटर नोएडा में लव जेहाद का मामला : उम्र बदलकर हिंदू लड़की को बनाया ईसाई, वीएचपी ने जताया विरोध

उम्र बदलकर हिंदू लड़की को बनाया ईसाई, वीएचपी ने जताया विरोध

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida : जिला गौतमबुद्ध नगर में चल रहे धर्मपरिवर्तन और लव जेहाद के विषयों पर विश्व हिन्दू परिषद ने कड़ा विरोध जताया है। ऐसा ही एक प्रकरण हबीबपुर में डेरीन गांव का है। जहां एक हिंदू नाबालिग लड़की का आधार कार्ड में आयु बदल कर उसके साथ एक ईसाई लड़के ने शादी कर ली और शादी करने के बाद उस लड़की का धर्म परिवर्तन कर लिया। इसका विरोध विश्व हिंदू परिषद ने थाने में किया। इस मामले में लड़की के परिजन ने लड़के के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। यह मामला इकोटेक थाना का है।

मेडिकल टेस्ट में पुष्टि
विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष विनय और जिला सह मंत्री चंदन ने बताया कि संगठन ने पुलिस से पीड़ित लड़की का मेडिकल टेस्ट करवाने की मांग की। इसके बाद लड़की का मेडिकल टेस्ट करवाया गया। रिपोर्ट के अनुसार पीड़िता नाबालिक है। उन्होंने बताया कि बजरंग दल जिले में कोई भी लव-जेहाद और धर्मांतरण जैसे मामलों को कतई स्वीकार नहीं करेगा।

तीन को भेजा जेल
इस मामले में पुलिस ने वीएचपी ने बचे हुए अन्य तीन अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उन पर पास्को के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों में से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगा दी गई है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.