तेजपाल नागर हुए फेल तो मैदान में उतरे मदन भैया

ग्रेटर नोएडा में अवैध कॉलोनाइजेशन : तेजपाल नागर हुए फेल तो मैदान में उतरे मदन भैया

तेजपाल नागर हुए फेल तो मैदान में उतरे मदन भैया

Tricity Today | तेजपाल नागर, योगी आदित्यनाथ और मदन भैया

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में नेशनल हाईवे पर छपरौला गांव के पास सहारा सिटी और समतल एनक्लेव नाम से कॉलोनाइजर अवैध कॉलोनी बसा रहे हैं। इन अवैध कॉलोनियों पर रोक लगाने के लिए दादरी के विधायक तेजपाल नागर ने कई महीने पहले मुद्दा उठाया था। तेजपाल नागर ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से लेकर लखनऊ तक चिट्ठीबाजी की थी, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ। जिसके बाद अब इस अवैध अतिक्रमण के मुद्दे को विपक्ष के विधायक मदन भैया ने उठाया है। मदन भैया ने तेजपाल नागर की चिट्ठी का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने यह प्रकरण रखा है।

मदन भैया ने योगी आदित्यनाथ को बताया पूरा गोलमाल
राष्ट्रीय लोकदल से खतौली (मुजफ्फरनगर) के विधायक मदन भैया ने योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है। मदन भैया ने योगी आदित्यनाथ को लिखा, "ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के दायरे में अवैध कॉलोनी बसाई जा रही हैं। इसके संबंध में दादरी विधायक तेजपाल नागर ने 19 सितंबर 2023 को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को चिट्ठी लिखी थी। जिसमें बताया गया था कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के क्षेत्र में छपरौला गांव में स्थित समतल फैक्ट्री की 336 बीघा जमीन पर समतल एनक्लेव और सहारा सिटी की लगभग 400 बीघा जमीन पर प्राइवेट कॉलोनाइजरों अवैध कॉलोनी काट रहे हैं। इसकी शिकायत दादरी के विधायक तेजपाल नागर ने की थी और यह मामला मेरे संज्ञान में खबरों के माध्यम से आया था।"

"मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों का हो रहा उल्लंघन"
मदन भैया ने आगे चिट्ठी लिखी में लिखा, "अवैध कॉलोनी बसाने और अवैध निर्माण के विरुद्ध आपने सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है, लेकिन दादरी क्षेत्र में तेजपाल नागर की लिखित शिकायत के बावजूद भी सहारा सिटी और समतल एन्क्लेव की भूमि पर धड़ल्ले से अवैध कॉलोनी काटी जा रही है। इस पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने कोई कार्रवाई नहीं की है। जिससे ऐसा लगता है कि प्राधिकरण के अधिकारी भ्रष्टाचार और तानाशाही कर रहे हैं। इसके अलावा आपके आदेश का उल्लंघन हो रहा है।"

"आगे इसका खामियाजा गरीब भुगतेंगे"
मदन भैया ने आगे लिखा, "इन अवैध कॉलोनियों का खामियाजा आगे भविष्य में उन गरीबों को भुगतना पड़ेगा जो एक-एक पैसा जोड़कर प्लॉट और मकान खरीद रहे हैं। अगर कोई किसान अपनी जमीन पर छोटा-मोटा निर्माण करता है तो उसको तत्काल रोक दिया जाता है या फिर तोड़ दिया जाता है। लेकिन यहां पर सैकड़ों बीघा जमीन पर अवैध कालोनी काटी गई। उसके बावजूद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कोई एक्शन नहीं ले रहा है।"

"किसानों के धरने पर ध्यान देना चाहिए"
मदन भैया ने ग्रेटर नोएडा के अलावा नोएडा का भी मुद्दा उठाया है। उन्होंने नोएडा में हो रहे अवैध अतिक्रमण के खिलाफ योगी आदित्यनाथ को शिकायत लिखी है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसानों के धरने-प्रदर्शन पर भी ध्यान देने के लिए मदन भैया ने योगी आदित्यनाथ से अपील की है। मदन भैया ने योगी आदित्यनाथ से कहा, "आपको गौतमबुद्ध नगर में किसानों पर ध्यान देना चाहिए। किसान अपनी-अपनी मांगों को लेकर काफी समय से धरने पर बैठे हुए हैं, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। यह काफी गंभीर मुद्दा है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.