सीईओ की नाराजगी के बाद रखरखाव कार्यों में आई तेजी, जनता बोली- ऐसी नाराजगी अच्छी है

ग्रेटर नोएडा : सीईओ की नाराजगी के बाद रखरखाव कार्यों में आई तेजी, जनता बोली- ऐसी नाराजगी अच्छी है

सीईओ की नाराजगी के बाद रखरखाव कार्यों में आई तेजी, जनता बोली- ऐसी नाराजगी अच्छी है

Tricity Today | सीईओ सुरेन्द्र सिंह

  • कर्व स्टोन, आरसीसी पोस्ट और वायर फेंसिंग आदि की मरम्मत शुरू
  • एक सप्ताह में सभी कार्य दुरुस्त करने के निर्देश, नहीं तो लगेगी पैनल्टी
  • लापरवाही करने वाली फर्मों को काली सूची में डालने की भी तैयारी
Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ के निर्देश पर प्रोजेक्ट विभाग ने अमल शुरू कर दिया है। क्षतिग्रस्त कर्व स्टोन, आरसीसी पोस्ट, बॉरवेड वायर फेंसिंग आदि की मरम्मत शुरू करा दिया है। एक सप्ताह में ये सभी प्रमुख मार्गों पर से सभी कार्य संपन्न करने के निर्देश दिए गये हैं। इस अवधि में रखरखाव कार्य दुरुस्त न किए गए तो प्रतिदिन 10 हजार रुपये के हिसाब से पेनल्टी लगाई जाएगी। लापरवाही करने वाली तीन प्रमुख पर पेनल्टी लगाई जा चुकी है। कुछ फर्मों को काली सूची में डाला जाएगा। लापरवाह प्राधिकरण कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

सुरेन्द्र सिंह के आदेशों पर हुआ एक्शन
दरअसल बीते दिनों ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने समीक्षा बैठक कर अनुरक्षण कार्यों की खराब स्थिति पर नाराजगी जाहिर की थी और सभी अनुरक्षण कार्य शीघ्र दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे। सीईओ के निर्देश पर अमल करते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक एके अरोड़ा ने सभी प्रमुख मार्गों का निरीक्षण कर अनुरक्षण के कार्य तत्काल शुरू कराने के निर्देश दिए थे, जिसमें आरसीसी पोस्ट, तार फेंसिंग, कर्व स्टोन, रोड साइड पटरी पर झाड़ियों की कटिंग आदि कार्य होना है। 

सीईओ के निर्देष का दिखने लगा असर

सीईओ के निर्देष का असर अब दिखने लगा है। जहां भी तार फेंसिंग, कर्व स्टोन और आरसीसी पोस्ट आदि क्षतिग्रस्त हैं। उनको दुरुस्त किया जा रहा है। टूटे हुए कर्व स्टोन बदले जा रहे हैं । टूटे तार फेंसिंग को दुरुस्त किया जा रहा है। सेंट्रल वर्ज को पेंट किया जा रहा है। महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा ने बताया कि सभी क्षतिग्रस्त कर्व स्टोन, आरसीसी पोस्ट, बॉरवेड वायर फेंसिंग, रेलिंग, आदि की मरम्मत चल रही है। एक सप्ताह में ये सभी प्रमुख मार्गों पर सभी अनुरक्षरण कार्य संपन्न कराने और लापरवाही करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। महाप्रबंधक ने बताया कि अनुरक्षण कार्य में लापरवाही करने वाली 3 फार्म पर पेनल्टी लगाई जा चुकी है। कुछ और फर्मों को काली सूची में डालने की कार्रवाई चल रही है। लापरवाही बरतने वाले प्राधिकरण कर्मियों को भी प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाएगी।

क्या बोली शहर की जनता

ग्रेटर नोएडा में स्थित सुथियाना गांव के निवासी दयाचंद प्रजापति ने बताया कि अगर सीईओ की नाराजगी से शहर के विकास कार्य होते हैं तो यह अच्छी बात है। सीईओ सुरेंद्र सिंह के आने से शहर की हालत बदलने का दावा किया गया है। हालांकि, अभी तक कोई खास असर देखने को नहीं मिला है। उसके बावजूद भी अगर उनकी नाराजगी से विकास कार्यो में तेजी आती है और रखरखाव का कार्य बेहतर होता है तो यह अच्छी बात है। रामपुर गांव के निवासी अजब सिंह भाटी ने बताया कि उनके गांव में पिछले दिनों सड़क टूटी हुई थी। इसकी शिकायत उन्होंने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से की तो कुछ दिनों के भीतर ही एक्शन लिया गया। उन्होंने प्राधिकरण में तैनात कर्मचारी के द्वारा पता किया था कि सड़क टूटी होने की शिकायत मिलने पर सीईओ ने जिम्मेदार अधिकारी को फटकार लगाई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.