बच्चों को दिया लम्बी आयु जीने का मंत्र, खानपान और दिनचर्या पर हुई चर्चा

ग्रेटर नोएडा में बाबा रामदेव : बच्चों को दिया लम्बी आयु जीने का मंत्र, खानपान और दिनचर्या पर हुई चर्चा

बच्चों को दिया लम्बी आयु जीने का मंत्र, खानपान और दिनचर्या पर हुई चर्चा

Google Photo | Baba Ramdev

Greater Noida News : बाबा रामदेव सोमवार को ग्रेटर नोएडा में रहे इस दौरान उन्होंने शहर में स्थित दो स्कूल में बच्चों को स्वास्थ्य देने का मंत्र दिया। बाबा रामदेव ने कहा कि अगर मानव को लंबे समय तक जीना है और स्वस्थ रहना है तो खानपान से लेकर दिनचर्या तक को ठीक करना होगा।

सूर्य नमस्कार हमेशा करना चाहिए
बाबा रामदेव सोमवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित स्पर्श ग्लोबल स्कूल और जेपी इंटरनेशनल स्कूल में पहुंचे। इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा, "अगर जीवन में आगे बढ़ाना है तो स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है। इसलिए सभी को अपने खान-पान पर ध्यान देना चाहिए। सुबह उठने के बाद सूर्य नमस्कार जैसे योगा करना चाहिए।"

माता-पिता और गुरु के साथ धरती मां का वंदन करें
बाबा रामदेव ने इस दौरान दोनों स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों से बातचीत की। उन्होंने छात्रों से दूध और फास्ट फूड में अंतर के बारे में पूछा। छात्रों के दिए गए उत्तर से वह अत्यंत की खुश हुए। उन्होंने बच्चों को मंत्र देते हुए कहा कि बड़ी सोच, कड़ी मेहनत और पक्का इरादा होना चाहिए। माता-पिता और गुरु के साथ धरती मां का वंदन जरूर करें। शरीर में जबतक खून का एक कतरा है, धरती मां की सेवा करनी चाहिए।

"रामदेव के विचारों से हर कोई नई सीख लेगा"
एजुकेशन ऑफ स्पर्श ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट अमित सक्सेना ने कहा कि बाबा रामदेव के विचारों से हर कोई नई सीख लेगा और जिंदगी में हमेशा उसका अनुपालन करेगा। योग के जरिये सेहत बेहतर रखी जा सकती है। उन्होंने बताया कि हर व्यक्ति को सुबह जल्दी उठकर योगा करना चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.