7 फरवरी को प्राधिकरण पर हल्ला बोलेंगे किसान, रालोद समेत कई संगठनों ने दिया समर्थन

ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : 7 फरवरी को प्राधिकरण पर हल्ला बोलेंगे किसान, रालोद समेत कई संगठनों ने दिया समर्थन

7 फरवरी को प्राधिकरण पर हल्ला बोलेंगे किसान, रालोद समेत कई संगठनों ने दिया समर्थन

Tricity Today | 7 फरवरी को प्राधिकरण पर हल्ला बोलेंगे किसान

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर चल रहे किसानों का धरना जारी है। आज के धरने में किसानों को राष्ट्रीय लोकदल का जिला संगठन, भारतीय किसान यूनियन मंच और जय जवान जय किसान मोर्चा आदि ने समर्थन दिया। धरने की अध्यक्षता घोड़ी बछेड़ा गांव की शांति देवी ने की। संचालन इटैड़ा गांव के सतीश यादव ने किया।

मांगें पूरी होने तक जारी रहेगा आंदोलन
अखिल भारतीय किसान सभा के जिलाध्यक्ष डॉ. रूपेश वर्मा ने बताया कि जब तक शासन से सभी किसानों को 10% प्लॉट व नई खरीद में सभी परिवारों को परियोजना से प्रभावित परिवार मानने का प्रस्ताव शासन से मंजूर होकर नहीं आ जाता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि 7 फरवरी को महापंचायत में आगे की रणनीति तय की जाएगी। महापंचायत में क्षेत्र के विभिन्न संगठन और राजनीतिक दल हिस्सा लेंगे।

रालोद ने दिया समर्थन
किसानों के आंदोलन को समर्थन देने वाले राष्ट्रीय लोक दल के जिलाध्यक्ष जनार्दन भाटी ने कहा कि किसानों के आंदोलन से हमने अपने शीर्ष नेतृत्व और राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी को अवगत करा दिया है। हमारी पार्टी ने पूर्व में भी किसानों की लड़ाई में सहयोग किया है। हमारी पार्टी किसानों के साथ हमेशा खड़े रहने वाली पार्टी है। धरनारत किसान जब भी कहेंगे, हम अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को धरने पर बुलाने का कार्य करेंगे।

तीनों प्राधिकरणों ने किसानों को लूटा
भारतीय किसान यूनियन मंच के सुधीर चौहान ने कहा कि यह पूरे जिले की लड़ाई है। अलग-अलग प्राधिकरणों ने किसानों को अपने-अपने तरीके से लूटकर चोट पहुंचाने का कार्य किया है। सभी प्राधिकरणों के खिलाफ सारे संगठन एकजुट होकर कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि जिले के जनप्रतिनिधियों के खिलाफ भी मोर्चा खोला जाएगा। महासचिव जगबीर नंबरदार ने कहा कि शासन को भेजे गए प्रस्ताव की जिम्मेदारी प्राधिकरण और क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की बनती है। उन्हें अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए। किसानों के पास आंदोलन के सिवाय और कोई रास्ता बचता नहीं है। भयंकर सर्दी में भी क्षेत्र के किसान नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के विरुद्ध रात में भी धरना स्थल पर रुके हुए हैं।

सिर्फ चुनाव में दिखते हैं जनप्रतिनिधि
संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि सर्दी के सितम में रात दिन रुकने के कारण हमारे किसानों की तबियत बिगड़ती जा रही है। परंतु, क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को इसकी जरा भी चिंता नहीं है। उन्हें केवल अपने चुनाव दिखाई देते हैं। वे तिजोरी भरने में व्यस्त रहते हैं।

धरने में ये भी रहे मौजूद
आज के धरने में मुख्य रूप से संजय नागर, राम सिंह नागर, मोहित भाटी, धर्मेंद्र भाटी, निशांत रावल, सुधीर एडवोकेट, प्रशांत भाटी, मोहित नागर, कुलदीप भाटी, शिशांत भाटी, निरंकार प्रधान, महेश प्रजापति, सोनू सामान्य, देशराज चौहान, धर्मेंद्र भाटी, दुष्यंत सेन, अजय पाल प्रधान, नागेंद्र प्रधान, राज यादव, सुरेंद्र यादव, सालिक यादव, गवरी मुखिया, सतीश यादव, गुरप्रीत एडवोकेट, अशोक भाटी, संजय यादव, कमलेश, जोगेंदरी, पूनम देवी, तिलक देवी, रईसा बेगम, जितेंद्र मैनेजर, पप्पू ठेकेदार और मनवीर भाटी समेत बड़ी संख्या में महिला पुरुष किसान मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.