मदन भैया समेत RLD के कई विधायक मिलने पहुंचे, कहा- प्राधिकरण की लड़ाई में पुलिस क्यों बन रही पार्टी

ग्रेटर नोएडा में किसान आंदोलन : मदन भैया समेत RLD के कई विधायक मिलने पहुंचे, कहा- प्राधिकरण की लड़ाई में पुलिस क्यों बन रही पार्टी

मदन भैया समेत RLD के कई विधायक मिलने पहुंचे, कहा- प्राधिकरण की लड़ाई में पुलिस क्यों बन रही पार्टी

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में किसान आंदोलन

Greater Noida News : प्राधिकरण पर 56 दिनों से धरना दे रहे किसानों से मिलने सोमवार को राष्ट्रीय लोक दल का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय महासचिव सुखबीर गठिना, हस्तिनापुर क्षेत्र के अध्यक्ष योगेंद्र सिंह चेयरमैन, विधायक राजपाल बालियान, खतौली से विधायक मदन भैया, छपरौली से विधायक डॉ.अजय कुमार, मेरठ मंडल के अध्यक्ष इंद्रवीर भाटी, वरिष्ठ नेता अजीत दौला और जिला अध्यक्ष जनार्दन भाटी समेत सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

पुलिस कमिश्नर से मिलने पहुंचा राष्ट्रीय लोक दल का प्रतिनिधिमंडल
मदन भैया ने कहा, "हम धरना स्थल पर पहुंचने से पहले पुलिस कमिश्नर से मिले हैं। पुलिस कमिश्नर हमें आश्वस्त किया है कि जल्द ही जेल में बंद किसानों को बिना शर्त रिहा कर दिया जाएगा और बाद में जिन लोगों पर मुकदमे हुए हैं, उनमें कोई कार्यवाही नहीं होगी।" मदन भैया ने आगे कहा कि क्षेत्र के किसानों की यह पीड़ा वर्षों से लंबित है और प्राधिकरण ने यहां के किसानों के साथ धोखा किया है। हम किसानों की समस्याओं को सदन में उठाने का कार्य भी करेंगे और साथ ही साथ अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी जी को रिपोर्ट सौंपेंगे। 

जयंत चौधरी को सोपेंगे रिपोर्ट 
मदन भैया ने आगे कहा कि उन्हें धरनारत किसानों के मध्य जल्द से जल्द लाने का कार्य करेंगे। राष्ट्रीय लोक दल पार्टी किसान और मजदूरों की हितैषी पार्टी है। अगर प्रदेश में कहीं भी किसानों के साथ कोई समस्या होती है तो हमारे नेता जयंत चौधरी उनके मध्य पहुंचकर उनकी समस्या का निराकरण कराने का प्रयास करते हैं। अभी वह विदेश में है, जैसे ही वह लौटेंगे। हम उन्हे किसानों के मध्य लेकर आएंगे।

पुलिस का कार्य निंदनीय है : महासचिव हरेंद्र खारी
किसान सभा के महासचिव हरेंद्र खारी ने बताया कि पुलिस का कार्य निंदनीय है। वह लोगों में भय व्याप्त कर धरने को समाप्त करना चाहती है। पुलिस ने हमारे निर्देश किसानों को जेल में बंद किया हुआ है और लोगों को गांव-गांव जाकर मुचलके देने का कार्य कर रही है। फर्जी मुकदमे लगाए जा रहे हैं। धरना स्थल से जो हमारा सामान जब्त किया था। अभी तक हमको लौटाया नहीं गया है। पुलिस को समझना चाहिए कि हमारी लड़ाई प्राधिकरण से है, उन्हें किसानों को न्याय दिलाने के लिए कार्य करना चाहिए ना कि प्राधिकरण के पक्ष में खड़े होकर किसानों का अहित करना चाहिए।

56 दिनों से शांतिपूर्वक धरने को चला रहे किसान
किसान नेता जगबीर नंबरदार का कहना है, "हमारी समस्याओं का समाधान प्राधिकरण या सरकार कर सकती है। फिर भी पुलिस बेवजह किसानों को परेशान कर रही है, जो सरासर गलत है। किसान पिछले 56 दिनों से शांतिपूर्वक धरने को चला रहे हैं। उसके बावजूद परेशान किया जा रहा है। किसानों के घर वालों को भी परेशान किया जा रहा है। जबकि किसान का रवैया हमेशा से सहयोगात्मक रहा है।"

प्रतिनिधियों को समस्याओं का निराकरण करना चाहिए
किसानों का कहना है कि वार्ता का दौर बंद करके सत्ता के प्रतिनिधियों को आगे बढ़कर किसानों की समस्याओं का निराकरण करना चाहिए। हम जल्द ही आगे के कार्यक्रम की घोषणा करने वाले हैं। हम पर तमाम राजनीतिक पार्टियों के बड़े नेताओं के आने की सूचना है और वह हम से लगातार समय मांग रहे हैं। हम कल मंगलवार में अपनी कमेटी की मीटिंग करके आगे की महापंचायत की घोषणा करेंगे। उसमें तमाम राजनीतिक दलों को तमाम सामाजिक संगठनों को और सभी किसान यूनियनों को आमंत्रित किया जाएगा।

आज की पंचायत में ये किसान मौजूद रहे
सोमवार के धरने में मुख्य रूप से मास्टर रणवीर सिंह, चतर सिंह, अजब सिंह नेताजी, राजेश प्रधान, नरेंद्र भाटी, सतीश यादव, तेजपाल प्रधान, तिलक देवी, पूनम देवी, राजेश्वरी, विकास गुर्जर, रमेश कोमल, सुरेश, मनवीर भाटी, मनोज प्रधान, पुष्पेंद्र त्यागी, मनोज कुमार, प्रशांत भाटी, सुशांत भाटी और मोहित नागर समेत हजारों लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.