ग्रेटर नोएडा में कल पहुंचेगी मशाल यात्रा, 25 मई से जुटेंगे 1700 खिलाड़ी

Khelo India University Games : ग्रेटर नोएडा में कल पहुंचेगी मशाल यात्रा, 25 मई से जुटेंगे 1700 खिलाड़ी

ग्रेटर नोएडा में कल पहुंचेगी मशाल यात्रा, 25 मई से जुटेंगे 1700 खिलाड़ी

Tricity Today | Khelo India University Games

Greater Noida : खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India University Games) की मेजबानी यूपी कर रहा है। 25 मई से शुरू होकर तीन जून तक चलने वाले गेम्स की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। इसका आयोजन गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय और शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में भी होगा। गेम्स के प्रचार प्रसार के लिए लखनऊ से निकली मशाल यात्रा कल ग्रेटर नोएडा पहुंच रही है। इस आयोजन में करीब 1770 खिलाड़ी, कोच, वैलेंटियर और मैनेजर आदि भाग लेंगे। इनके रहने की व्यवस्था गौतमबुद्ध नगर विश्वविद्यालय सहित कई जगह पर की गई है। 

इन खेलों का आयोजन होगा
डीएम मनीष वर्मा ने बताया कि जिले में होने जा रहे ‘खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी’ गेम्स में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी को शामिल होने के लिए आमंत्रण भेजा गया है। विश्वविद्यालय में वेटलिफ्टिंग और बास्केटबॉल का टूर्नामेंट आयोजित होगा। जबकि शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉन्प्लेक्स में स्विमिंग, बॉक्सिंग और कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। शूटिंग प्रतियोगिता दिल्ली के एक स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। खेलो इंडिया की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन पुलिस विभाग और खेल विभाग ने कार्ययोजना तैयार कर लिया है। उन्होंने बताया कि उक्त प्रतियोगिता में भाग लेने वाले देश के किसी भी खिलाड़ी को कोई असुविधा नहीं हो, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

सचिव नवनीत कुमार सहगल ने की बैठक
ग्रेटर नोएडा में तैयारियों का जायजा लेने के लिए गुरुवार को अपर मुख्य सचिव नवनीत कुमार सहगल ने गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में समीक्षा बैठक की। नवनीत कुमार सहगल ने सेलेक्ट एजेंसी और अफसरों के साथ तैयारियों पर गहन बैठक की। उन्होंने कहा, "यह प्रदेश और गौतमबुद्ध नगर का सौभाग्य है कि इतना बड़ा इवेंट 'खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स' यहां आयोजित हो रहा है। उन्होंने अधिकारियों से निरीक्षण के दौरान कहा कि सारे अधिकारी इस महत्वपूर्ण आयोजन की गंभीरता को समझें। सभी अफसर अपने-अपने स्तर पर तैयारी समय रहते सुनिश्चित कर लें।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.