किसानों से कहा- आपकी वजह से हो रहा सीएम योगी का सपना पूरा

जेवर एयरपोर्ट के प्रभावित गांवों में पहुंची मेरठ मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे : किसानों से कहा- आपकी वजह से हो रहा सीएम योगी का सपना पूरा

किसानों से कहा- आपकी वजह से हो रहा सीएम योगी का सपना पूरा

Google Image | Selva Kumari J

Jewar News : बुधवार को मेरठ मंडल की आयुक्त सेल्वा कुमारी जे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से प्रभावित गांव में पहुंची हैं। इस दौरान सेल्वा कुमारी ने ग्रामीणों से सीधी बातचीत करके उनकी समस्याओं को जाना। सेल्वा कुमारी जे ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि अगर कोई समस्या आती है तो उसका जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसानों की हर समस्याओं का समाधान करवाएंगे।

जेवर के किसान बनेंगे हाईटेक
इस दौरान सेल्वा कुमारी जे ने कहा, "आपकी वजह से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपना पूरा हो रहा है। आपने अपनी जमीन देकर एक ऐतिहासिक काम किया है, जिसको देश का भविष्य हमेशा याद रखेगा।" सेल्वा कुमारी जे ने आगे कहा, "योगी आदित्यनाथ ने भी आपकी सभी बातों को माना है। जेवर के किसानों के लिए मुआवजे की राशि बढ़ा दी गई है। इसके अलावा किसानों की हर छोटी-छोटी समस्याओं का समाधान करवाया जा रहा है। जहां पर किसानों के लिए टाउनशिप तैयार की जा रही है, वहां पर हाईटेक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। किसानों के बच्चों को पढ़ाई के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। घर से कुछ दूरी पर कॉलेज और थोड़ा सा आगे चलकर काम करने के लिए नौकरियां भी मिलेंगी।"

ग्रामीणों ने सुनाई अपनी समस्याएं
सेल्वा कुमारी के साथ यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने जमीन अधिग्रहण बदले में दिए जाने वाले मुआवजे और विस्थापन आदि की संबंधित समस्याओं को लेकर ग्रामीणों से बातचीत की है। कुछ किसानों ने अपनी समस्याओं को मंडलायुक्त के सामने रखा। इस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द समाधान करवाने की निर्देश दिए हैं। इस मौके पर गौतमबुद्ध नगर के अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) नितिन मदान, उप-जिलाधिकारी जेवर अभय कुमार, सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) जेवर रुद्र कुमार सिंह समेत प्रशासन और पुलिस अफसर मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.