फिल्म सिटी को लेकर दिखाई रुचि, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

मेगा स्टार रजनीकांत आएंगे ग्रेटर नोएडा! फिल्म सिटी को लेकर दिखाई रुचि, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

फिल्म सिटी को लेकर दिखाई रुचि, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

Google Image | मेघा स्टार रजनीकांत

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी को लेकर अच्छी खबर है। यमुना प्राधिकरण (Yamuna Expressway Authority) के सेक्टर-21 में विकसित होने वाली फिल्म सिटी (Film City) की प्रक्रिया में तेजी आई है। दूसरी तरफ साउथ और बॉलीवुड के मेगा स्टार रजनीकांत ने इस नई फिल्म सिटी के विकास प्रोजेक्ट में अपना इंट्रस्ट जाहिर किया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 4 अप्रैल को रजनीकांत यमुना प्राधिकरण सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह से मुलाकात कर जमीन से जुड़ी जानकारी प्राप्त करेंगे। दरअसल, यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर-21 में एक हजार एकड़ में फिल्म सिटी बनने जा रही है।

रजनीकांत की पत्नी और बेटी ने सीईओ से की बात
रजनीकांत की पत्नी और बेटी ने सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह से ऑनलाइन बात कर प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी ली। वहीं अब माना जा रहा है कि बेटी और पत्नी के बाद अब खुद रजनीकांत 4 अप्रैल को सीईओ से बात करने वाले हैं। इसके अलावा फिल्म कलाकार राजपाल यादव ने भी पीपीपी मॉडल पर प्रस्ताव भेजा है। हाल में ही केसी बोकाडिया बुधवार को फिर प्राधिकरण कार्यालय पहुंचे और फिल्म सिटी के लिए अपनी प्रोजेक्ट रिपोर्ट देते हुए 250 एकड़ जमीन की मांग की है। उन्होंने कहा है कि 4 अप्रैल की बैठक में 250 एकड़ जमीन मिल जाती है तो वह अप्रैल महीने में ही शिलान्यास कर निर्माण कार्य शुरू कर देंगे।

सीईओ ने बताया 
यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर ने बताया कि रजनीकांत और उनकी पत्नी ने उनसे बात की थी और इस प्रोजेक्ट को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की थी। साथ ही उन्होंने फिल्म सिटी के बारे में सारी जानकारी भी ली थी। जल्द फिल्म सिटी के बारे में और जानकारी रजनीकांत को दी जाएगी।

शूटिंग के लिए तैयार होगी फिल्म सिटी
फिल्म सिटी को चार चरणों में विकसित किया जाएगा। पहले चरण में फिल्म निर्माण से जुड़ी गतिविधियों को विकसित किया जाएगा। इसके तहत फिल्म स्टूडियो, खुला एरिया, एम्यूजमेंट पार्क, विला आदि विकसित किए जाएंगे। 120 एकड़ में एम्यूजमेंट पार्क, 20-20 एकड़ में फिल्म स्टूडियो बनेंगे। पहले चरण के 80 प्रतिशत हिस्से में केवल फिल्म से जुड़े निर्माण कार्य किए जाएंगे। ताकि पहला चरण पूरा होते ही फिल्म की शूटिंग शुरू हो सके। फिल्म सिटी के दूसरे चरण में हास्पिटॉलिटी, रिजार्ट और व्यावसायिक गतिविधियों को विकसित किया जाएगा। ताकि शूटिंग में आने वाले लोगों को सहूलियत मिले। साथ ही इनसे जुड़े व्यवसायों को बढ़ावा मिले। तीसरे और अंतिम चरण में रिटेल डेवलपमेंट होगा। इस चरण में बचे हुए सारे काम किए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.