सीईओ से मिले गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के सदस्य, लिफ्ट एक्ट की मांग रखी

ग्रेटर नोएडा : सीईओ से मिले गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के सदस्य, लिफ्ट एक्ट की मांग रखी

सीईओ से मिले गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के सदस्य, लिफ्ट एक्ट की मांग रखी

Tricity Today | सीईओ से मिले गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के सदस्य

Greater Noida News :  गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने ग्रेटर नोएडा के सीईओ रवि कुमार एनजी से मुलाक़ात की और पौधा देकर उनका स्वागत किया। समिति ने यूपी में लिफ्ट एक्ट को लागू करने की मांग की।

यूपी में सालों से लंबित है लिफ्ट एक्ट
समिति की अध्यक्ष रश्मि पाण्डेय ने बताया कि हाईराइज सोसाइटी में लिफ्ट में फंसने की घटनाएं आएदिन हो रही हैं यह अब राज्यव्यापी समस्या बन चुकी है। उत्तर प्रदेश में अभी तक लिफ्ट और एलीवेटर से जुड़ी व्यवस्थाओं व संचालन को नियमित करने के लिए कोई कानून नहीं है। जबकि उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट पिछले कई सालों से लंबित है।

हर दूसरे दिन होते हैं हादसे
समिति के सदस्य श्याम गुप्ता ने कहा कि कई सोसाइटी में इन लिफ्ट की वारंटी और गारंटी समाप्त हो चुकी होती है। हमारे शहर में हर दूसरे दिन लिफ्ट से जुड़ा कोई ना कोई हादसा हो रहा है।

सेक्टर-3 में नहीं हैं बुनियादी सुविधाएं
समिति की सदस्य नीलम यादव ने सीईओ का ध्यान सेक्टर 3 की तरफ़ ध्यान दिलाया। उन्होंने बताया कि किस तरह सेक्टर बदहाल है। वहां समय से कूड़ा तक नहीं उठाया जाता है। सीवर, पार्क, बाउंड्री, साफ़ सफ़ाई, सड़क, फॉगिंग आदि समस्याओं से सेक्टर के निवासी लगातार जूझ रहे हैं।

लिफ्ट एक्ट महत्वपूर्ण मुद्दा
सीईओ ने माना कि प्रदेश में अब लिफ्ट एक्ट की जरूरत है। यह हाईराइज सोसाइटी का महत्वपूर्ण मुद्दा है। इसके लिये वह प्रशासन को पत्र लिखकर अपने स्तर पर अवगत करायेंगे। उन्होंने सेक्टर की समस्याओं के शीघ्र समाधान भरोसा दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.