ग्रेटर नोएडा वेस्ट वाली मेट्रो बोड़ाकी तक जाएगी, पढ़िए आज की सबसे खास खबर

खुशखबरी : ग्रेटर नोएडा वेस्ट वाली मेट्रो बोड़ाकी तक जाएगी, पढ़िए आज की सबसे खास खबर

ग्रेटर नोएडा वेस्ट वाली मेट्रो बोड़ाकी तक जाएगी, पढ़िए आज की सबसे खास खबर

Google Image | Metro

Greater Noida News : नोएडा के सेक्टर-51 से ग्रेटर नोएडा के डिपो स्टेशन तक चलने वाली मेट्रो बोड़ाकी तक जाएगी। इसकी डीपीआर तैयार हो गई है। करीब 2.6 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर दो स्टेशन होंगे। शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बोर्ड के समक्ष इस आशय की जानकारी प्रस्तुत कर दी गई है। इस रूट के बनने से दादरी और बोड़ाकी के आसपास से नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच सफर करने वाले हजारों दैनिक यात्रियों को सहूलियत हो जाएगी।

लखनऊ में हुई ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 127वीं बोर्ड बैठक
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 127वीं बोर्ड बैठक में बोड़ाकी मेट्रो का भी प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया, जिसके अनुसार डिपो स्टेशन से बोड़ाकी तक करीब 2.6 किलोमीटर लंबे मेट्रो ट्रैक की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट एनएमआरसी से प्राप्त हो गई है। प्राधिकरण के संबंधित विभागों ने इसका परीक्षण भी कर लिया है। इसे शीघ्र ही एनएमआरसी को भेजा जाएगा। 

एनएमआरसी जल्द करेगी एजेंसी का चयन
एनएमआरसी ही इस मेट्रो ट्रैक के निर्माण के लिए एजेंसी का चयन करेगी और इस प्रोजेक्ट को पूरा कराएगी। डिपो से बोड़ाकी तक दो मेट्रो स्टेशन जुनपत और बोड़ाकी होंगे। यह ट्रैक भी एलिवेटेड होगा। वहीं, नोएडा के सेक्टर-51 से ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क-5 तक प्रस्तावित मेट्रो परियोजना के लिए कास्टिंग यार्ड की जगह सेक्टर दो के पास चिंहित कर ली गई है। एनएमआरसी को इसकी सूचना दे दी गई है। प्राधिकरण की तरफ से यह जानकारी बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत की गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.