प्रदूषण के रोकथाम पर अफसरों से की चर्चा, ठेकेदारों ने मांगा समस्याओं का समाधान

ग्रेटर नोएडा पहुंचे मंत्री डॉ.अरुण कुमार सक्सेना : प्रदूषण के रोकथाम पर अफसरों से की चर्चा, ठेकेदारों ने मांगा समस्याओं का समाधान

प्रदूषण के रोकथाम पर अफसरों से की चर्चा, ठेकेदारों ने मांगा समस्याओं का समाधान

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा पहुंचे मंत्री डॉ.अरुण कुमार सक्सेना

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिले में लगातार बढ़ते प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ.अरुण कुमार सक्सेना ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रदूषण नियंत्रण और संबंधित पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा की पर्यावरणीय स्थितियों से संबंधित जानकारी भी हासिल की।

ठेकेदारों ने सुनाई समस्याएं
मंत्री की यात्रा के दौरान ग्रेटर नोएडा में सिविल कार्यों में लगे ठेकेदारों ने उनसे मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। ठेकेदारों ने शिकायत की कि वे ग्रेटर नोएडा में विकास कार्यों को निष्ठा और ईमानदारी के साथ दिन-रात अंजाम दे रहे हैं, लेकिन प्राधिकरण से समय पर भुगतान न मिलने के कारण उन्हें गंभीर आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 

ठेकेदारों को परेशानी झेलनी पड़ रही
ठेकेदारों का कहना है कि फाइलें अधिकारियों के पास महीनों तक अटकी रहती हैं, जिससे भुगतान में देरी होती है। दीपावली का त्योहार निकट है। लेबर से लेकर वेंडर्स तक को भुगतान करना है, लेकिन प्राधिकरण की ओर से किसी प्रकार की वित्तीय सहायता नहीं मिलने के कारण ठेकेदारों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अफसरों को निर्देश
ठेकेदारों ने कहा कि लंबित भुगतान के कारण वेंडर्स ने सामग्री की आपूर्ति रोक दी है और विकास कार्यों में लगे कर्मचारी अपने घर जाने के लिए बेताब हैं, जिससे परियोजनाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। डॉ.अरुण कुमार सक्सेना ने ठेकेदारों की शिकायतों को गंभीरता से सुनते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि दीपावली से पहले सभी ठेकेदारों का भुगतान सुनिश्चित किया जाए। जिससे विकास कार्यों की रफ्तार पर कोई असर न पड़े। मंत्री से मिलने वाले प्रमुख ठेकेदारों में अक्षय प्रताप सिंह, गुड्डू, अवधेश सिंह, दिवाकर बाजपेयी और अजय तौगड़ समेत कई अन्य ठेकेदार शामिल रहे।

अन्य खबरे