मंत्री नंदी दलित महिला की झोपड़ी में पहुंचे, एक झटके में मिलीं सारी सुविधाएं, आई खुशियों की बहार

यूपी की अच्छी खबर : मंत्री नंदी दलित महिला की झोपड़ी में पहुंचे, एक झटके में मिलीं सारी सुविधाएं, आई खुशियों की बहार

मंत्री नंदी दलित महिला की झोपड़ी में पहुंचे, एक झटके में मिलीं सारी सुविधाएं, आई खुशियों की बहार

Tricity Today | नंद गोपाल नंदी और दलित महिला गंगाजली

Greater Noida Desk : जब समय आता है तो दिन बहुरते हुए देर नहीं लगता है। जनपद मिर्जापुर के सिटी विकासखण्ड के शाहपुर चौसा गांव की रहने वाली दलित परिवार की महिला गंगाजली देवी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री और मिर्जापुर के प्रभारी मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी का गंगाजली की झोपड़ी में आगमन क्या हुआ कि गंगाजली के परिवार को पिछले कई वर्षों की समस्याओं से छुटकारा मिल गया। जिस परिवार के पास राशन कार्ड नहीं था, उसे एक ही दिन में राशन कार्ड मिल गया, उज्जवला योजना के तहत गैस का कनेक्शन नहीं मिला था तो एक झटके में गैस का कनेक्शन भी मिल गया। यही नहीं परिवार की सहायता के लिए जिलाधिकारी मिर्जापुर प्रियंका निरंजन ने गंगाजली की एक पुत्री के डिलिवरी पर जननी सुरक्षा योजना के तहत सभी लाभ देने के निर्देश दिए। साथ ही गंगाजली के पांच महीने के बीमार बच्चे का बेहतर ईलाज कराने के निर्देश देने के साथ ही रेडक्रास सोसाइटी के मद से 30 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराए जाने की बात कही। 

20 नवंबर को गंगाजली के घर पहुंचे नंदी 
जिलाधिकारी ने बताया कि गंगाजली के परिवार को विश्वकर्मा ग्राम सम्मान योजना और किसान सम्मान विधि से भी लाभान्वित किया जाएगा। मंत्री नन्दी ने दिनांक 20 नवंबर को गंगाजली की झोपड़ी में भोजन करने के बाद उसे 21 हजार रूपए, उसकी पुत्री और भतीजी को 5100-5100 रूपए दिया था। मंत्री नन्दी के आगमन के बाद एक झटके में कई समस्याओं का समाधान होने और प्रशासन द्वारा विभिन्न योजनाओं का लाभ दिए जाने से गंगाजली ही नहीं, बल्कि उसका पूरा परिवार प्रसन्न है। योजनाओं का लाभ मिलने से काफी खुश गंगाजली ने कहा, "धन्य हैं मोदी जी, धन्य हैं योगी जी और धन्य हैं मंत्री नन्दी जी।"

24 घंटे के अंदर सभी समस्याओं का समाधान
प्रभारी मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जनता के बीच पहुंचते हुए चौपाल लगाकर और किसी गरीब परिवार के घर सहभोज कर विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित व अछूते परिवार को विकास की धारा में शामिल करना ही मुख्य उद्देश्य है। वंचितों को योजनाओं से लाभान्वित करना ही हमारी सरकार का प्रमुख उद्देश्य है। जनपद मिर्जापुर में प्रवास के दौरान सिटी विकास खण्ड के शाहपुर चौसा गांव में भी ऐसे परिवाार को चुना गया, जिसे विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा था। सहभोज के दौरान समस्याएं और कमियां सामने आने पर सम्बंधित अधिकारियों को तत्काल समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए गए और 24 घंटे के अंदर परिवार को योजनाओं का लाभ मिल गया, जिससे वह वंचित था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.