इलेक्ट्रिक व्हीकल एक्सपो का राज्य मंत्री और जेवर विधायक ने किया उद्घाटन, धीरेंद्र सिंह ने कहा- हमारे भविष्य के लिए अच्छी शुरुआत

ग्रेटर नोएडा : इलेक्ट्रिक व्हीकल एक्सपो का राज्य मंत्री और जेवर विधायक ने किया उद्घाटन, धीरेंद्र सिंह ने कहा- हमारे भविष्य के लिए अच्छी शुरुआत

इलेक्ट्रिक व्हीकल एक्सपो का राज्य मंत्री और जेवर विधायक ने किया उद्घाटन, धीरेंद्र सिंह ने कहा- हमारे भविष्य के लिए अच्छी शुरुआत

Tricity Today | Jewar MLA Dhirendra Singh

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में ईवी इंडिया 2022 एक्सपो का बुधवार को उद्घाटन हुआ। यह आयोजन भारत के सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के सहयोग से किया गया। जिसका सुभारंभ सड़क परिवहन, राजमार्ग और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री डॉ. विजय कुमार सिंह और जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने किया। यह इलेक्ट्रिक व्हीकल एक्सपो आगामी 3 दिनों तक चलेगा।

इस लिए लगाया गया मेला
यह मेला इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं के लिए अपने नवीनतम उत्पादों, प्रौद्योगिकी, उपकरणों, स्मार्ट व नेक्स्टजेन ट्रांजिट, इलेक्ट्रिक यात्री कारों, मोटरसाइकिल, साइकिल और बसों आदि को प्रदर्शित करने के लिए लगाया गया है। यह व्यापार उद्योग के साथ-साथ नेटवर्क करने का अवसर और मंच प्रदान करेगा।

"इलेक्ट्रिक वाहन हमारे भविष्य की जरूरत"
इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि  "हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को एक अच्छा भविष्य, खूबसूरत पृथ्वी और साफ सुथरा पर्यावरण देकर जाएं तो हमें आज से ही अपने जीवन में इन बदलावों को लाना होगा। फिर चाहे इसकी शुरुआत हम इलेक्ट्रिक मोटर व्हीकल्स को चुनकर भी कर सकते है, क्योंकि यह सिर्फ आज ही नहीं बल्कि हमारे भविष्य की भी जरूरत है।" इलेक्ट्रिक व्हीकल न सिर्फ पर्यावरण सुधार का माध्यम बनेंगे, बल्कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के असर को भी कम करते हैं।

"इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बढ़ने से सीधे-सीधे पर्यावरण को फायदा होगा"
इस मौके पर भारत सरकार के सड़क परिवहन, राजमार्ग और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि "देश में अभी भी इलेक्ट्रिक मोटर वाहन को लेकर जागरूकता में थोड़ी कमी है और इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बढ़ने से सीधे-सीधे पर्यावरण को फायदा होगा।"

ये लोग रहे उपस्थित 
इस मौके पर सीनियर ई मोबिलिटी रणधीर सिंह, उद्योग विभाग झारखंड सरकार के निदेशक जितेंद्र कुमार सिंह और ग्रीन सोसाइटी ऑफ इंडिया ऑन डाइस के प्रेसिडेंट स्वदेश कुमार आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.