विधायक धीरेंद्र सिंह ने रचा इतिहास, पहली बार एयरपोर्ट साइट पर किया योगा

बदलता जेवर : विधायक धीरेंद्र सिंह ने रचा इतिहास, पहली बार एयरपोर्ट साइट पर किया योगा

विधायक धीरेंद्र सिंह ने रचा इतिहास, पहली बार एयरपोर्ट साइट पर किया योगा

Tricity Today | विधायक धीरेंद्र सिंह ने एयरपोर्ट साइट पर किया योगा

Greater Noida : भारत के सबसे बड़े हवाई अड्डे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की साइट पर जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने योग किया। ऐसा देश में पहली बार हुआ है, जब किसी एयरपोर्ट साइट पर योग किया गया है। धीरेंद्र सिंह ने सैकड़ों लोगों के साथ नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट साइट पर योग किया है। इस दौरान धीरेंद्र सिंह ने कहा, "जेवर बदलते भविष्य की पहचान है। इस पावन भूमि पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 नवंबर 2021 को भारत के सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास किया था। इस पावन भूमि पर आज योगा किया गया है।" इस कार्यक्रम में करीब 2,500 लोगों ने योग किया।

200 से अधिक छात्र-छात्राओं ने लिया हिस्सा
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर नोएडा एयरपोर्ट की साइट पर एक बेहतरीन योग कार्यक्रम का आयोजन विधायक धीरेंद्र सिंह और यमुना प्राधिकरण के सहयोग से किया गया। खास बात यह थी कि जहां पूरे देश में अग्नीपथ योजना को लेकर नौजवानों को गुमराह करने का काम किया जा रहा है, वही आज के योग कार्यक्रम में क्षेत्र के सैकड़ों नौजवानों और किसानों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम की सबसे खास बात यह रही की जेवर क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों से लगभग 200 ऐसी छात्राओं ने हिस्सा लिया, जिन्होंने इंटरमीडिएट और हाईस्कूल की परीक्षाओं में या तो जिले में अपना स्थान बनाया अथवा 75 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त कर, अपने परिवार और क्षेत्र का नाम रोशन किया है। 
Image

आज का दिन होगा बेहद खास : धीरेंद्र सिंह
धीरेंद्र सिंह ने इस दौरान कहा, "देश की  वैदिक कालीन परंपरा को आगे बढ़ाते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज योग विद्या को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान दिलाई है।" उन्होंने आगे कहा कि, "अगर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का कार्यक्रम हो और वह भी उस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की साइट पर, जहां आने वाले समय में एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनने जा रहा है तो निश्चित ही यह दिन इस क्षेत्र के लिए याद रखे जाने वाला दिन होगा। उत्तर प्रदेश के विकास के लिए जेवर क्षेत्र के लोगों ने आगे आकर, यहां अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण किए जाने हेतु मार्ग प्रशस्त किया है, जिसके लिए यहां के लोग सदैव याद किए जाएंगे।" आज योग के अवसर पर धीरेंद्र सिंह ने स्कूली छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें लैपटॉप बैग और पटका देकर उनका उत्साहवर्धन भी किया। 

Image

यमुना प्राधिकरण के अफसर मौजूद रहे
यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया, शैलेंद्र सिंह, जीएम केके सिंह और एसएम विकास सिंह मौजूद रहे। योग कार्यक्रम में मंच पर योग करने वालों में अशोक पहलवान के साथ अंकित अत्री, अरुण अत्री, धर्मवीर सिंह, आदित्य सिंह आदि मौजूद थे। 

Image

सैकड़ों लोगों ने लिया हिस्सा
इस कार्यक्रम में हजारों लोगों ने भाग लिया, जिनमें प्रमुख रूप भारतीय जनता पार्टी गौतमबुद्ध नगर के महामंत्री योगेश अत्री, मोनू गर्ग, निवर्तमान उपाध्यक्ष सुशील शर्मा, नगर पंचायत रबूपुरा के वाइस चेयरमैन गिर्राज शर्मा, किसान नेता अमरपाल सिंह, प्रेमवीर सिंह पूर्व प्रधान, सुंदर पाल सिंह, अरविंद सिंह पूर्व प्रधान, उधम सिंह, नीरज गोय, हरीश शर्मा, प्रज्ञान पब्लिक स्कूल के प्रबंधक हरीश शर्मा, प्रज्ञान पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य दीप्ति शर्मा, विजय शर्मा, शैलेंद्र प्रताप सिंह, आंचल बोहरा, दरियाव सिंह, डॉक्टर चंद्रपाल सिंह, विजेंद्र सिंह, ठाकुर अरविंद सिंह, ललित सिंह, अमित भाटी, सुरेंद्र यादव, विकास सिंह, ललित भाटी, सुरेंद्र सिंह, महमूद हसन, दानिश खान, नईम खान, मुनीर खान और आरिफ खान आदि लोग मौजूद रहे।

Image

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.