विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बड़ी मांग की, कहा- ‘सरकार समाज का सहारा बने’

BIG NEWS : विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बड़ी मांग की, कहा- ‘सरकार समाज का सहारा बने’

विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बड़ी मांग की, कहा- ‘सरकार समाज का सहारा बने’

Tricity Today | विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बड़ी मांग की

 गौतमबुद्ध नगर के जेवर विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक महत्वपूर्ण पत्र लिखकर बच्चों के लिए राहत मांगी है। धीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री से उन सभी बच्चों की फीस माफ किए जाने की मांग की है, जिनके परिजन कोरोना वायरस की वजह से इस दुनिया में नहीं है। साथ ही विधायक ने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई को एक चिट्ठी लिखी है। 

इसमें उन्होंने कहा है कि मानवता के आधार पर जनपद के सभी निजी स्कूलों को कोरोना वायरस की वजह से अभिभावकों को गंवा चुके बच्चों के इस सत्र की फीस माफ करनी चाहिए। दरअसल गौतमबुद्ध नगर में पिछले लंबे वक्त से प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के मुद्दे पर प्रबंधकों और अभिभावकों के बीच ठनी है। कांग्रेस की सोशल मीडिया की उपाध्यक्ष पंखुड़ी पाठक और वरिष्ठ पत्रकार पंकज पाराशर समेत कई बड़ी हस्तियों ने अभिभावकों की मांग का समर्थन किया है। 

पढ़ाई और फीस देने का संकट है
आज मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में धीरेंद्र सिंह ने कहा है, “इस कोरोना महामारी की वजह से अनेक ऐसे परिवार निराश्रित हो चुके हैं, जिनकी कमाई का जरिया एकमात्र वही व्यक्ति था जो बीमारी की चपेट में आने से अब इस दुनिया में नहीं है। इलाज में हुए खर्च और लॉकडाउन के कारण ऐसे कई परिवार आज जीवन-यापन के लिए सशंकित हैं। ऐसे परिवारों की मदद के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। लेकिन मैं फिलहाल आपको आसन्न संकट के बारे में जानकारी देना चाहता हूं कि, परिवार के मुखिया की मृत्यु के बाद वह बच्चे जो निजी स्कूलों में पढ़ते हैं, उनके सामने पढ़ाई और फीस देने का संकट उत्पन्न हो गया है।” 

ऐसे परिवारों का सहारा बने सरकार
विधायक धीरेंद्र सिंह ने राज्य सरकार से ऐसे बच्चों को राहत देने की मांग की है। उन्होंने आगे लिखा है, “इसलिए मैं प्रार्थना करना चाहूंगा कि प्रदेश के उन सभी बच्चों की फीस माफ किए जाने के आदेश संबंधित विभागों और संबंधित जिलाधिकारियों को देने का कष्ट करें। जिससे सरकार टूट चुके उन परिवारों का सहारा बनकर मानवीयता की मिसाल कायम कर सके। आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है, मेरी प्रार्थना को स्वीकार करने का कष्ट करेंगे।” 

पूरे साल की फीस माफ करें नोएडा के निजी स्कूल
गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई को लिखे अपने पत्र में विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा है कि, “कोरोना वायरस की जारी आपदा से हर इंसान प्रभावित हुआ है। लेकिन कई परिवारों पर यह महामारी कहर बनकर टूटी है। कोरोना संक्रमण की वजह से घर के कमाने वाले सदस्य की जान चली गई है। ऐसे परिवार इस दुखद स्थिति से उबरने की कोशिश कर रहे हैं। मेरा गौतमबुद्ध नगर के सभी निजी स्कूलों से आग्रह है कि कोरोना महामारी की वजह से घर के अभिभावक या माता-पिता गंवाने वाले सभी बच्चों की सत्र 2021-22 के पूरे साल की फीस माफ की जाए।”

संवेदनशील समाज होने के नाते हमारे जिम्मेदारी है
अपने पत्र में उन्होंने प्राइवेट स्कूल प्रबंधकों से भी परिवारों की मदद के लिए कहा है। उन्होंने  लिखा है, “मानवता के लिए यह जरूरी है। ताकि ऐसे बच्चे और परिवार कोरोना वायरस की वजह से उपजे आर्थिक तंगहाली का सामना कर उबर सकें। ऐसे परिवार अब भी गहरे सदमे में हैं। कोरोना इनके लिए बेहद घातक साबित हुआ है। ऐसे परिवारों को इस सदमे से उबरने में मुश्किल आएगी। एक संवेदनशील समाज होने के नाते हमारा कर्तव्य है कि मुश्किल के इस वक्त में उन परिवारों की मदद कर पाएं। उन्हें हर तरह की सहायता कर सामाजिक जिम्मेदारी की मिसाल पेश करें। उम्मीद है इस पर सकारात्मक जवाब मिलेगा।”

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.