ग्रेटर नोएडा को मिलेगा नया राजकीय महाविद्यालय, हजारों किसानों की मदद का आश्वासन

योगी आदित्यनाथ से मिले विधायक तेजपाल नागर : ग्रेटर नोएडा को मिलेगा नया राजकीय महाविद्यालय, हजारों किसानों की मदद का आश्वासन

ग्रेटर नोएडा को मिलेगा नया राजकीय महाविद्यालय, हजारों किसानों की मदद का आश्वासन

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ से मिले विधायक तेजपाल नागर

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर की दादरी विधानसभा के विधायक मास्टर तेजपाल नागर ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान तेजपाल नागर ने अपने क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की, जिसमें किसानों के मुद्दे और बच्चों को शिक्षा देने के लिए महाविद्यालय मुख्य है। तेजपाल नागर और गौतमबुद्ध नगर से जुड़ी समस्याओं को लेकर योगी आदित्यनाथ ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बहुत जल्द गौतमबुद्ध नगर के हजारों किसानों की समस्या का समाधान हो जाएगा, इसके लिए समिति कम कर रही है।

किसानों की मदद का आश्वासन
तेजपाल नागर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताया कि गौतमबुद्ध नगर में तीन (नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना) प्राधिकरण हैं। इन प्राधिकरणों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में भूमि अधिग्रहण से प्रभावित किसानों की वर्षों पुरानी मांगें अब भी लंबित हैं। इनमें भूमि अधिग्रहण के बदले मिलने वाला 10 प्रतिशत विकसित आबादी भूखंड, किसान लीज बैंक, नोएडा किसानों को आबादी और प्लॉट दिए जाने के मुद्दे शामिल हैं। तेजपाल नागर ने योगी आदित्यनाथ से मांग करते हुए कहा कि इन समस्याओं का समाधान जल्द किया जाए।


इन इलाकों का विकास होगा
तेजपाल नागर ने क्षेत्र की क्षतिग्रस्त सड़कों और विकास से संबंधित मुद्दों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कुलेसरा वाया सूरजपुर दादरी सड़क, दादरी नगर से बिसाहड़ा एनटीपीसी सड़क, जीटी रोड से छौलस तक सड़क, सेक्टर-168 से कामनगर नदी के पुश्ता पर पक्की सड़क और अन्य क्षतिग्रस्त सड़कों के पुनर्निर्माण का अनुरोध किया। इसके अलावा उन्होंने जारचा में एक राजकीय महाविद्यालय के निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध कराने की भी मांग की है।

योगी आदित्यनाथ ने दिया यह आश्वासन
योगी आदित्यनाथ ने तेजपाल नागर की सभी समस्याओं को गंभीरता से सुना और आश्वासन दिया कि किसानों के मामलों में समिति जल्द ही रिपोर्ट देगी, जिससे उचित निर्णय लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि क्षेत्र के विकास कार्यों को शीघ्रता से पूरा किया जाएगा। तेजपाल नागर ने योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार व्यक्त किया। तेजपाल नागर ने कहा कि मुख्यमंत्री का यह आश्वासन क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.