गौतमबुद्ध नगर जेल में मिला मोबाइल फोन, महिला होमगार्ड पर एफआईआर

BIG BREAKING : गौतमबुद्ध नगर जेल में मिला मोबाइल फोन, महिला होमगार्ड पर एफआईआर

गौतमबुद्ध नगर जेल में मिला मोबाइल फोन, महिला होमगार्ड पर एफआईआर

Google Photo | गौतमबुद्ध नगर जेल

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के लुकसर गांव में स्थित गौतमबुद्ध नगर जिला कारागार एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। शनिवार की सुबह जेल में तैनात एक महिला होमगार्ड के पास से मोबाइल जब्त किया गया है। महिला होमगार्ड ने पूछताछ में बताया है कि एक बंदी ने उसे मोबाइल दिया है। इसके बाद जेल सुपरिटेंडेंट के आदेश पर महिला होमगार्ड और बंदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है। आपको बता दें कि पिछले महीने भी जिला कारागार में दो कैदियों के पास से मोबाइल पकडे गए थे। इसके अलावा पिछले कई महीनों से लगातार जेल में बंद कैदियों की मौत हो रही हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक जिला कारगार में मोबाइल फोन के उपयोग की शिकायत मिली थी। इस शिकायत के आधार पर जेल अधीक्षक भीमसेन मुकुंद ने सख्ती की। जेल में ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मचारियों की तलाशी लेने का आदेश जेल सुपरिंटेंडेंट ने दिया। महिला बैरक में तैनात महिला होमगार्ड की तलाशी ली गई। उसके पास से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। इसके बाद महिला होमगार्ड से जेल प्रशासन ने पूछताछ की। महिला होमगार्ड ने बताया कि उसे एक कैदी ने यह मोबाइल फोन दिया है। जेल सुपरिंटेंडेंट भीमसेन मुकुंद ने बताया कि इस पूरे मामले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जेलर एके सिंह की तहरीर के आधार पर इकोटेक-1 पुलिस स्टेशन में महिला होमगार्ड और उसे फोन देने वाली बंदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

आपको बता दें कि होली से ठीक पहले जेल में भारी मात्रा में चरस ले जाई जा रही थी। नमकीन और स्नैक्स के पैकेट्स में चरस पकड़ी गई थी। जेल में बंद दो कैदियों ने यह चरस अपने रिश्तेदारों के जरिए मंगवाई थी। जानकारी मिली थी कि होली के मौके पर नशा करने के लिए जेल में चरस की बिक्री की जानी थी। इस मामले में भी ईकोटेक फर्स्ट पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। जिसकी जांच चल रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.