सांसद डॉ महेश शर्मा की अगुवाई में निगरानी समिति की हुई बैठक, योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए बनी रणनीति

बड़ी खबर: सांसद डॉ महेश शर्मा की अगुवाई में निगरानी समिति की हुई बैठक, योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए बनी रणनीति

सांसद डॉ महेश शर्मा की अगुवाई में निगरानी समिति की हुई बैठक, योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए बनी रणनीति

Tricity Today | सांसद डॉ महेश शर्मा की अगुवाई में निगरानी समिति की हुई बैठक

सांसद डॉ महेश शर्मा की अगुवाई में निगरानी समिति की हुई बैठक, योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए बनी रणनीति Gautam Buddh Nagar: गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने आज कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक की। उनके साथ जिलाधिकारी सुहास एलवाई सहित सभी वरिष्ठ अफसर उपस्थित रहे। इस दौरान भारत सरकार की तरफ से संचालित सभी जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की गई। जिन योजनाओं में जनभागीदारी कम है, उन्हें लोगों तक पहुंचाने के लिए योजना बनाई गई। इस मौके पर सभी ने डीएम सुहास एलवाई को टोक्यो पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई दी। 

इस मौके पर विभागीय अधिकारियों का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि भारत सरकार के माध्यम से विकास से संबंधित एवं जन सामान्य को व्यक्तिगत लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित की जा रही हैं। ताकि समाज के अंतिम छोर के निवासियों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके। सरकार के इस महत्वपूर्ण अभियान में सभी विभागीय अधिकारियों की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है। सभी अफसर योजनाओं को पारदर्शिता के साथ संचालित करें। सभी योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार भी किया जाए। ताकि पात्र लाभार्थी आगे आकर सरकार की स्कीम से लाभान्वित हो सकें। अपने परिवार के आर्थिक विकास को आगे बढ़ा सकें।

उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों के माध्यम से जो विकास कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं, उनकी जानकारी स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आवश्यक रूप से उपलब्ध कराते हुए उनका सहयोग प्राप्त किया जाए। ताकि सभी योजनाएं पूर्ण पारदर्शिता के साथ संपन्न हो सके। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत गौतमबुद्ध नगर के चयनित सभी ग्रामों की विकास योजना स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेते हुए तैयार की जाए। इससे संबंधित गांवों का सर्वांगीण विकास तेज गति के साथ संभव हो सके। उन्होंने जनपद में दिव्यांग जनों को सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से वृहद स्तर पर कैंप आयोजित करने के निर्देश भी दिए हैं। 

उन्होंने कहा कि भारत सरकार की योजनाओं के तहत जनपद में जो निर्माण योजनाएं संचालित की जा रही हैं, सभी में कार्यदाई संस्थाओं के द्वारा पारदर्शिता अपनाकर निर्धारित समय अवधि के भीतर संबंधित प्रोजेक्ट को पूरा करने की दिशा में विशेष प्रयास सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने यातायात के दौरान जन हानि को रोकने के उद्देश्य से रोड सेफ्टी समिति की मीटिंग प्रत्येक माह आयोजित करने के भी निर्देश दिए हैं। सांसद ने इस अवसर पर यह भी कहा कि वर्षा के बाद सभी ब्रिज एवं पुलों को रिनोवेट करने एवं अंडरपास के जल भराव रोकने की कार्यवाही संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित की जाए। 

महेश शर्मा ने कोरोना वैक्सीन के कार्यक्रम को और अधिक गतिशीलता के साथ संचालित करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए। जनपद में खेलों को बढ़ावा देने एवं खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन के अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि वर्षा ऋतु के बाद पंचायत स्तर, ब्लॉक स्तर, तहसील स्तर एवं जिला स्तर पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जाएं। ताकि बच्चों में खेलों के प्रति प्रेरणा बढ़ सके और हमारे खिलाड़ी आगे आकर जिले का नाम रोशन कर सकें।

बैठक के शुभारंभ अवसर पर सांसद एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी सुहास एलवाई के पैरालम्पिक में सिल्वर मेडल जीतने, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतिहास रचने, जनपद एवं देश का नाम रोशन करने पर जिलाधिकारी की प्रशंसा की। सांसद ने डीएम सुहास एलवाई की तारीफ करते हुए कहा, कोविड के समय में जिलाधिकारी के नेतृत्व में सभी अधिकारियों ने अच्छा कार्य किया। इस के लिए सभी अफसर बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में जनप्रतिनिधियों के माध्यम से जो समस्याएं एवं शिकायतें प्राप्त हुई हैं, सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर उनका निराकरण कराया जाए। 

आयोजित महत्वपूर्ण बैठक का संचालन मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने किया। विभागीय अधिकारियों ने विभागीय योजनाओं के संचालन के संबंध में विस्तृत जानकारी जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध करायी। इस अवसर पर जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने सांसद डॉ महेश शर्मा को आश्वस्त करते हुए कहा, भारत सरकार की योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने जो आदेश दिए हैं, अधिकारी उनका पालन सुनिश्चित कराएं। इस अवसर पर दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर, विधायक जेवर के प्रतिनिधि, अध्यक्ष जिला पंचायत अमित चौधरी, अन्य जनप्रतिनिधि, पुलिस अधिकारी, अन्य विभागीय अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.