साढ़े तीन हजार करोड़ के बाइक बोट घोटाले में फंसा वेनिस मॉल का मालिक मोंटू भसीन, एईओडब्ल्यू ने किया गिरफ्तार

वेनिस मॉल का मालिक गिरफ्तार साढ़े तीन हजार करोड़ के बाइक बोट घोटाले में फंसा वेनिस मॉल का मालिक मोंटू भसीन, एईओडब्ल्यू ने किया गिरफ्तार

साढ़े तीन हजार करोड़ के बाइक बोट घोटाले में फंसा वेनिस मॉल का मालिक मोंटू भसीन, एईओडब्ल्यू ने किया गिरफ्तार

Tricity Today | वेनिस मॉल का मालिक मोंटू भसीन

  1. बाइक बोट घोटाला करने वाली कंपनी ने मॉल में लगाए थे 98 करोड़ रुपए
  2. मेरठ ईओडब्ल्यू की टीम ने सोमवार की रात ग्रेटर नोएडा से किया गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (मेरठ ईओडब्ल्यू) की टीम को बाइक वोट घोटाले में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। ईओडब्ल्यू की टीम ने बीती रात ग्रेटर नोएडा से वेनिस मॉल के मालिक सत्येंद्र भसीन उर्फ मोंटू को गिरफ्तार किया है। मोंटू भसीन ने बाइक बोट कंपनी के 98 करोड़ रुपए मॉल में निवेश किए थे। यह पैसा घोटाले को अंजाम देने वाली कम्पनी से हासिल किया गया था। मेरठ की ईओडब्ल्यू टीम ने सोमवार को ग्रेटर नोएडा से वेनिस मॉल के मालिक सतेंद्र भसीन उर्फ मोंटू को गिरफ्तार किया है। मोंटू भसीन पर बाइक बोट कंपनी के रुपए अपने मॉल में निवेश करने का आरोप है। 

बाइक बोट कंपनी के एमडी संजय भाटी ने 98 करोड़ रुपए मोंटू भसीन के खाते में ट्रांसफर कर दिए थे। इन पैसों के लेनदेन की जानकारी ईओडब्ल्यू की टीम को हुई थी। सत्येंद्र भसीन ने धोखाधड़ी करके बाइक बोट कंपनी का पैसा अपने मॉल में निवेश करा लिया था। पुलिस की जांच में इस संबंध में पता चला है कि मॉल के मालिक ने यह पैसा लेकर संजय भाटी की कम्पनी के नाम एक फर्जी अलॉटमेंट जारी किया था। जबकि बाइक बोट के संजय भाटी को मॉल का कुछ हिस्सा बेचने की बात बताई गई थी। यह प्रोपर्टी भसीन पहले ही दूसरे खरीदारों को बेच चुका था।

मोंटू भसीन ने कोतवाली में बिताई रात

वेनिस मॉल के मालिक मोंटू भसीन ने सोमवार की रात दादरी कोतवाली में बिताई। मेरठ टीम ने मोंटू भसीन को रातभर कोतवाली में रखा। दादरी कोतवाली में ही बाइक बोट से संबंधित मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस आज मोंटू भसीन को कोर्ट में पेश करेगी। इससे पहले भी वेनिस मॉल घोटाले में गौतमबुद्ध नगर पुलिस सतेंद्र भसीन को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है।

वेनिस मॉल बनाने में भी किया फर्जीवाड़ा

बाइक बोट घोटाले से पूर्व वेनिस मॉल का मालिक मोंटू गिरफ्तार हो चुका है। गौतमबुद्ध नगर के तत्कालीन एसएसपी वैभव कृष्ण ने मोंटू को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। आरोपी मोंटू पर मॉल में फर्जीवाड़ा करने का भी आरोप है। मॉल के निर्माण में मैटेरियल सप्लाई करने वाले ठेकेदारों ने आरोपी मोंटू के खिलाफ धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज करवा रखे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.