जिम्स ग्रेटर नोएडा में जल्दी एमआरआई की सुविधा मिलेगी, मरीज को मात्र इतने रुपये देने होंगे

अच्छी खबर : जिम्स ग्रेटर नोएडा में जल्दी एमआरआई की सुविधा मिलेगी, मरीज को मात्र इतने रुपये देने होंगे

जिम्स ग्रेटर नोएडा में जल्दी एमआरआई की सुविधा मिलेगी, मरीज को मात्र इतने रुपये देने होंगे

Tricity Today | जिम्स ग्रेटर नोएडा

Greater Noida : जनपद गौतम बुद्ध  नगर के निवासियों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में जल्द ही बहुत बड़ी राहत मिलने वाली है। पहली बार सरकारी अस्पताल में मैग्नेटिक रेजोनेंस इमेजिंग (एमआरआई) की सुविधा शुरू होगी। कासना स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में 15 जुलाई से पहले सुविधा शुरू करने की तैयारी है। यहां साधारण एमआरआई के लिए 1500 रुपये चार्ज जाएंगे।

पीपीपी मॉडल के तहत एमआरआई मशीन
निजी अस्पतालों में साधारण एमआरआई कराने की कीमत पांच से छह हजार रुपये से शुरू होती है। जबकि विशेष तरह की एमआरआई के लिए और भी ज्यादा राशि वसूली जाती है। जिम्स में पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल के तहत एमआरआई मशीन लगाई गई है। एमआरआई के लिए कुछ अन्य एसेसरीज की जरूरत है। इसे लगाकर 15 जुलाई तक एमआरआई सुविधा मरीजों को उपलब्ध कराने की तैयारी है।

एमआरआई सुविधा शुरू
राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) डॉ राकेश गुप्ता ने बताया कि 15 जुलाई तक एमआरआई सुविधा शुरू करने की तैयारी  है। मशीन इंस्टॉल हो चुकी है, कुछ पार्ट्स आने के बाद इसे शुरू किया जाएगा। एमआरआई की सुविधा 1500 रुपये में शुरू होगी। उन्होंने बताया कि  निजी अस्पतालों में इस जांच की  कीमत करीब 6 हजार रुपये तक है। इससे गरीब और जरूरतमंद मरीजों को राहत मिलेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.