ग्रेटर नोएडा में एनपीसीएल और पुलिस पर कातिलाना हमला, 100 पर एफआईआर

पहले चोरी और फिर सीनाजोरी : ग्रेटर नोएडा में एनपीसीएल और पुलिस पर कातिलाना हमला, 100 पर एफआईआर

ग्रेटर नोएडा में एनपीसीएल और पुलिस पर कातिलाना हमला, 100 पर एफआईआर

Google Photo | Symbolic Photo

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा अस्तौली गांव में बुधवार को नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (एनपीसीएल) की टीम को बिजली चोरी पकड़ने के दौरान ग्रामीणों ने कई घंटों तक बंधक बनाए रखा। घटना में टीम की कार में तोड़फोड़ की गई और एक सुपरवाइजर को घायल कर दिया गया। बाद में गांव में दोबारा न आने का आश्वासन देने पर ही ग्रामीणों ने टीम को छोड़ा।

बिजली चोरी की शिकायत पर पहुंची टीम
एनपीसीएल के सहायक अभियंता राहुल कुमार के नेतृत्व में दर्जन भर अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम बुधवार दोपहर को तीन पुलिस कर्मियों के साथ विद्युत चोरी पकड़ने के लिए अस्तौली गांव पहुंची। जैसे ही टीम गांव में पहुंची, सैकड़ों लोग वहां इकट्ठे हो गए और टीम को घेर लिया। ग्रामीणों ने टीम को दो घंटे तक बंधक बनाए रखा। इस दौरान सुपरवाइजर रवीश पर हमला किया गया और टीम की निजी कार के शीशे तोड़ दिए गए। घटना में विद्युत टीम के दर्जनभर अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ तीन पुलिस कर्मी भी मौजूद थे।

पहले भी  कई बार टीम पर हुआ हमला
एनपीसीएल के अधिकारियों ने बताया कि गांव में काफी दिनों से बड़े पैमाने पर बिजली चोरी हो रही है। जिन लोगों ने बिजली कनेक्शन नहीं ले रखा है, उनके घरों में भी एसी लगे हुए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि जब भी गांव में विद्युत टीम चेकिंग के लिए जाती है, तो ग्रामीण एकजुट होकर टीम को घेर लेते हैं। इससे पहले भी कई बार टीम पर हमले के प्रयास किए जा चुके हैं।

100 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
इस घटना के संबंध में दनकौर कोतवाली में सहायक अभियंता राहुल कुमार ने 10 नामजद और 90 अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए गांव में दबिश दे रही है। सभी आरोपी फरार हो चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.