नारी प्रगति फाउंडेशन ने छेड़ी खास मुहीम, बच्चों को सीखा रही स्वच्छता का महत्व

ग्रेटर नोएडा : नारी प्रगति फाउंडेशन ने छेड़ी खास मुहीम, बच्चों को सीखा रही स्वच्छता का महत्व

नारी प्रगति फाउंडेशन ने छेड़ी खास मुहीम, बच्चों को सीखा रही स्वच्छता का महत्व

Tricity Today | स्वच्छता का महत्व

Greater Noida News : आज के समय में स्वच्छता और स्वास्थ्य इंसान के लिए काफी जरूरी है, लेकिन भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग ना तो अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दे पाते हैं और ना ही स्वास्थ्य पर ध्यान दे पाते हैं। बच्चों को उनके स्वास्थ्य और स्वच्छता को लेकर जागरूक करने के लिए नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन एक मुहिम चला रही है। देश में लगातार स्कूली छात्र छात्राओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

बच्चों को दिए पुरस्कार
मीनाक्षी त्यागी ने बताया कि, "महात्मा गांधी ने कहा था कि शारीरिक स्वास्थ्य और स्वस्थ पर्यावरण के लिए स्वच्छता सबसे जरूरी है। इसको ध्यान में रखते हुए नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन ने ऑनलाइन क्लास में कक्षा 6 के छात्रों के लिए "स्वच्छता का महत्व" विषय पर एक प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमे निखिल प्रथम, मयंक द्वितीय और कृष्णा तृतीय स्थान पर रहे। इन सभी बच्चों को सस्था की संस्थापक व उपाध्यक्ष निशु गुप्ता और अलका वर्मा द्वारा उपहार देकर सम्मानित किया गया।" 

"स्वच्छता को महत्व बेहद जरूरी"
संस्था की एजुकेशन प्रभारी शशिनाथ प्रसाद ने बताया कि नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन का मानना है कि बच्चों को स्वच्छता के महत्व के बारे में जानना बहुत जरूरी है, तभी ये बच्चे स्वच्छता पर ध्यान देंगे। इसके लिए नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन विद्याधर के तहत ऑनलाइन क्लास में अपने छात्रों के लिए समय-समय पर इस प्रकार की प्रतियोगिता कराकर इन बच्चों को देश का अच्छा नागरिक बनने के लिए प्रेरित करती रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.