योगी आदित्यनाथ के सपनों को पूरा कर रही नारी प्रगति फाउंडेशन, बच्चों को स्कूल भेजने का जिम्मा उठाया

गौतमबुद्ध नगर : योगी आदित्यनाथ के सपनों को पूरा कर रही नारी प्रगति फाउंडेशन, बच्चों को स्कूल भेजने का जिम्मा उठाया

योगी आदित्यनाथ के सपनों को पूरा कर रही नारी प्रगति फाउंडेशन, बच्चों को स्कूल भेजने का जिम्मा उठाया

Tricity Today | नारी प्रगति फाउंडेशन

Gautam Buddh Nagar News : नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन ने विद्या धारा कार्यक्रम के तहत बच्चों को वापस स्कूल भेजने की चुनौती ली है। कोरोना काल के दौरान काफी लोगों की नौकरियां छूट गई थी और काफी लोगों की मौत हो गई है। जिसकी वजह से बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे थे। ऐसे में बच्चों पर भविष्य का संकट आ खड़ा हुआ। अब एक बार फिर नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन बच्चों को स्कूल भेजने के लिए कार्य कर रही है।

"स्कूल चलो अभियान" के तहत कर रही संस्था काम"
फाउंडेशन की संस्थापक मीनाक्षी त्यागी ने बताया कि हमें यह जानकर बहुत खुशी है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ "स्कूल चलो अभियान" चला रहे हैं। इससे ना केवल गरीब लोगों को मदद मिल रही है बल्कि हमारे देश का भविष्य भी आगे की तरफ बढ़ रहा है। हम उत्तर प्रदेश सरकार के इस मिशन पर जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे हैं। हमारा संकल्प है कि कोई भी गरीब बच्चा अशिक्षित ना रहे। सबको शिक्षा मिले और सभी देश के भविष्य में अपना हाथ बढ़ाएं।

जमीनी स्तर पर बच्चों को स्कूल भेजने की तैयारी 
फाउंडेशन की निशा गुप्ता ने बताया कि जमीनी स्तर पर काम करके हमको काफी गर्व महसूस होता है। भारत के सरकारी स्कूलों में बच्चों को मुफ्त में शिक्षा दी जाती है, लेकिन उसके बावजूद भी अधिकतर बच्चे और अभिभावक इस लाभ से वंचित रहते हैं। हम नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जमीनी स्तर पर काम करके बच्चों को स्कूल भेजने की तैयारी कर रहे हैं।

जरूरी डॉक्यूमेंट पूरा करवा रही संस्था
संस्था के महासचिव वनिता सोपोरी का कहना है कि संस्था ने होशियारपुर में 6 गरीब बच्चों को सरकारी स्कूल में एडमिशन दिलवाले की तैयारी कर रहा है। इसके लिए जरूरी डॉक्यूमेंट संस्था द्वारा ही तैयार किए जा रहे हैं। क्योंकि कोरोना महामारी के बाद से ही बच्चे अपने घर में बैठे हुए हैं। एडमिशन के लिए बच्चों के पास ट्रांसफर सर्टिफिकेट होना जरूरी है, लेकिन फीस पूरी जमा नहीं होने के कारण ट्रांसफर सर्टिफिकेट नहीं मिला है। ऐसे में नारी प्रगति फाउंडेशन संस्था हर तरीके से गरीबों और बच्चों की मदद कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.